डीयू का छात्र लूट में गिरफ्तार

नई दिल्ली। राजधानी में व्यावसायिक वाहनों पर सफर करने वाले हो जाएं, सावधान! वरना आप हो सकते हैं लूट का शिकार जी हां जनाब! राजधानी में सक्रिय हैं ऐसे शातिर अपराधी गिरोह, जो यात्रियों को शेयरिंग में सस्ते किराया का झांसा देकर पहले बेहद अदब से गाड़ी में बैठा लेते। फिर रास्ते मे किसी सुनसान जगह पर उपयुक्त अवसर मिलते ही उन्हें लूट लेते हैं। अपराधियों द्वारा वारदात के इस नए तरीके का खुलासा हुआ, जब दिल्ली पुलिस के हत्थे तीन लूटेरे चढ़े, जो इस तरह के वारदात में पिछले कई माह से राजधानी में सक्रिय थे। यह गिरोह कई लोगों को अपना शिकार बना चुका है।

बता दें कि आजकल बढ़ते ट्रेफिक को लेकर कैब चलाने वाली कई कम्पनियां और सरकार भी लोगों को शेयर सवारी करने के लिए उत्साहित करती है। लेकिन यही शेयर सवारी लोगों की चूक की वजह से उन्हें कई बार महंगी पड़ जाती है। दक्षिण पूर्व दिल्ली के ओखला थाने की पुलिस ने ऐसे ही एक शातिर गिरोह को पकड़ा है जो लोगों को शेयरिंग में सस्ते किराया का झांसा देकर गाड़ी में बिठाते और रास्ते मे मौका देखकर उससे नगदी, मोबाइल, लेपटॉप आदि लूट लेते थे।

इलाके के डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने बताया कि एसीपी आनंद मित्तल और एसएचओ मुकेश वालिया की टीम ने गिरोह के तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से सवारी से लूटा गया मोबाइल, लेपटॉप, एटीएम कार्ड व कैश बरामद किये गए हैं। गिरफ्तार किए गए बदमाशों में एक दिल्ली यूनिवर्सिटी का बीकॉम द्वितीय वर्ष का छात्र भी शामिल है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान रेहान उर्फ चीकू, रंजन सिंह और रवि शंकर के रूप में हुई है। यह तीनों बदमाश दक्षिण पूर्व दिल्ली स्थित जैतपुर थाना इलाके के रहने वाले बताये जाते हैं।

इस गिरोह ने हाल में ऐसे ही एक वारदात को अंजाम दिया था। घटना 19 जनवरी की है। बदरपुर निवासी कौशल कुमार शर्मा इंडियन ओवरसीज बैंक से काम निपटा कर घर जाने के लिए रात्रि करीब सवा आठ बजे सड़क के किनारे ऑटो के इंतजार में खड़े थे, तभी बदमाशों ने अपनी कार में इन्हें लिफ्ट दिया। फिर गाड़ी में बिठाने के बाद 300 मीटर आगे जाते ही बदमाशों ने इनसे कैश, मोबाइल, एटीएम आदि लूट लिया। फिर इन्हें साकेत के पास गाड़ी से उतारकर सभी बदमाश फरार हो गए थे।

घटना के बाद पीड़ित कौशल कुमार शर्मा ने स्थानीय थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पुलिस ने जांच के बाद वारदात में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों में बदमाश रेहान करीब दो माह कैब में ड्राइवर की नौकरी कर चुका है। पुलिस के मुताबिक़ पकड़े गए आरोपी महंगा लाइफ स्टाईल जीने के लिये इस तरह की वारदात को अंजाम देते थे।

पुलिस टीम ने आरोपियों के पास से एक अपाची मोटरसाइकिल, एक बुलेट मोटरसाइकिल, एक वैगनआर कार व एक चाकू के अलावा पीड़ित से लुटे गए लैपटॉप, मोबाईल फोन, कैश, बैंक कार्ड की बरामदगी की है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*