दिल्ली: पिजरे में 50 हज़ार के इनामी सहित तीन खूंखार अपराधी

नई दिल्ली। अंतरराज्यीय अपराधी ‘मुकेश बांकनेर गिरोह’ के मास्टरमाइंड व 50 हज़ार के इनामी बदमाश मुकेश उर्फ पुनीत सहित तीन खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कामयाबी मिली है, रोहिणी जिले की स्पेशल स्टाफ की टीम को। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

मूल रूप से गांव बांकनेर, थाना नरेला (दिल्ली) के रहने वाले ‘मुकेश बांकनेर’ गिरोह के सरगना 29 वर्षीय शातिर अपराधी मुकेश उर्फ पुनीत पर अपराध की फेहरिस्त काफी लंबी है। इसपर दिल्ली व हरियाणा के विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट व डकैती के 18 संगीन मामले पहले से दर्ज है। जबकि गिरफ्तारी के बाद इससे पिछले दिनों हरियाणा के रेवाड़ी में हुए ‘पेट्रोल पंप लूटकांड’ का खुलासा हुआ है, जिसमे इसका अहम रोल था। वहीं यह दो हत्या और एक हत्या के प्रयास के मुकदमे में भगोड़ा घोषित था।

बता दें कि दिल्ली में वर्चस्व को लेकर ‘मुकेश बांकनेर’ गिरोह व ‘कप्तान त्यागी गिरोह’ के बीच काफी समय से गैंगवार चल रही है, जिसमे दोनो पक्ष के कई लोग मारे जा चुके हैं। बावजूद इनके बीच प्रतिद्वंदिता कायम है।

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष 18 फरवरी को नरेला के स्वतंत्र नगर इलाके में कप्तान गिरोह ने मुकेश बांकनेर गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों की हत्या कर दी थी। इसके प्रतिशोध स्वरूप मुकेश ने घटना के कुछ दिन बाद ही नरेला के स्मृति वन के पास ‘कप्तान गिरोह’ के प्रदीप की हत्या कर दी। इसके अलावा अमन विहार इलाके में अमन विहार निवासी सोनू की भी हत्या कर दी थी। बता दें कि मुकेश ने हाल ही में अपना दबदबा बनाये रखने के लिये नरेला के ‘टोल सेंटर’ पर ताबड़तोड़ 18-20 गोलियां चलाई थी। इस मामले में इसपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है।

रोहिणी जिला ऑपरेशन सेल के तेज-तर्रार एसीपी जितेंद्र सिंह के निर्देशन तथा रोहिणी जिला स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार शर्मा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने मुकेश को शाहाबाद डेरी थाना क्षेत्र स्थित प्रह्लादपुर इलाके से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह चोरी की स्कूटी से अपने किसी साथी से मिलने जा रहा था।

मौके से मुकेश के पास से चोरी की स्कूटी के अलावा एक रिवाल्वर की बरामदगी हुई, जिसकी अनुमानित कीमत सात लाख रुपये बताई जाती है।

मुकेश को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में अबतक 50 से अधिक खूंखार अपराधियों को गिरफ्तार कर चुके तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के अलावा हेड कांस्टेबल प्रवीण, कांस्टेबल प्रवीण, कांस्टेबल नरेश, कांस्टेबल अजय व कांस्टेबल दिनेश शामिल थे।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*