दिल्ली: ‘क्रांति गैंग’ का मास्टरमाइंड तीन साथियों के साथ ढेर

नई दिल्ली। पिछले कई वर्षों से दिल्ली व हरियाणा में आतंक का पर्याय बने ‘क्रांति गैंग’ का मास्टरमाइंड व दो लाख का इनामी बदमाश राजेश भारती अपने 3 साथियों के साथ पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर। जबकि मुठभेड़ में घायल इसका एक साथी अस्पताल में है दाखिल। आठ पुलिस वाले भी घायल हुए हैं, जिनमे तीन की हालत गंभीर बताई जाती है।

मुठभेड़ में ढेर होने वाले अंतरराज्यीय अपराधियों की शिनाख्त ‘क्रांति गिरोह’ के सरगना राजेश भारती(निवासी- जींद, हरियाणा), संजीत विद्रोही(रोहतक, हरियाणा), उमेश उर्फ डॉन(गुड़गांव, हरियाणा) व वीरेश राणा उर्फ भीकू(घेवरा, दिल्ली) के रूप में हुई है। जबकि गिरोह के घायल सदस्य की पहचान कपिल(जींद, हरियाणा) के रूप में हुई है।

इन अपराधियो पर अपराध की फेहरिस्त काफी लंबी है। इनमे राजेश भारती पर हरियाणा और दिल्ली पुलिस ने एक-एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। जबकि हरियाणा और दिल्ली के विभिन्न थानों में इसपर हत्या, हत्या के प्रयास, वाहन लूट व धमकी सहित कई अन्य संगीन मुकदमे दर्ज हैं। जबकि मुठभेड़ में ढेर गिरोह के प्रमुख सदस्य संजीत विद्रोही पर दिल्ली पुलिस द्वारा एक लाख रुपये का इनाम और उमेश उर्फ डॉन पर 50 हज़ार रुपये का इनाम घोषित था। खबर के अनुसार राजेश भारती व संजीत विद्रोही दोनो पिछले साल हरियाणा पुलिस की कस्टडी से फरार हो गए थे।

पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के निर्देशन में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दिल्ली के छतरपुर इलाके में शनिवार की दोपहर करीब एक बजे इस गिरोह की घेराबंदी की, जब यह दो कार में वहां पहुंचे। पुलिस टीम ने इन्हें आत्मसमर्पण करने के लिये कहा, तो दोनो कार में सवार अपराधियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। फिर जवाब में पुलिस टीम का असला भी गरज उठा। इस मुठभेड़ में दोनो तरफ से कई राउंड गोलियां चली, जिसमे चार बदमाश ढेर हो गए। जबकि एक बदमाश गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं पुलिस टीम के आठ सदस्य घायल हुए है।

मौके से बदमाशों के दोनों कारों के अलावा पांच घातक हथियार व कई जिंदा कारतूस की बरामदगी की खबर है। बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*