दिल्ली: नरेला पुलिस ने 10 घंटे के अंदर खोला कत्ल का राज, 3 पकड़े

नई दिल्ली। रोहिणी जिले के नरेला थाने की पुलिस ने वारदात के मात्र दस घंटे के अंदर किया, ‘विकास भारद्वाज हत्याकांड’ का खुलासा। वारदात में संलिप्त सभी आरोपीयों को गिरफ्तार करने के साथ हत्या में इस्तेमाल हथियार की भी बरामदगी हो गई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

एसीपी अलीपुर श्री रजनीश के देख रेख में नरेला थाने के SHO इंस्पेक्टर राकेश कुमार वत्स तथा इंस्पेक्टर (इन्वेस्टीगेशन) राम मनोहर मिश्र, SI संदीप कुमार व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ गठित एक विशेष पुलिस टीम ने वारदात के मात्र दस घंटे के अंदर एक नाबालिग सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर, वारदात का खुलासा किया। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। पुलिस टीम में हेड कांस्टेबल हितेश व बंटी, कांस्टेबल अनिल व कांस्टेबल भूपेंद्र सहित करीब आधा दर्जन तेज-तर्रार पुलिसकर्मी शामिल थे।

पकड़े गए बालिग दोनो आरोपियों की पहचान 18 वर्षीय सलमान खान, पुत्र गुलाब सिंह, निवासी गौतम कॉलोनी (नरेला) और 18 वर्षीय दिलीप पासवान, पुत्र महेंद्र पासवान, निवासी गौतम कॉलोनी (नरेला) के रूप में हुई है। नाबालिग भी गौतम कॉलोनी, नरेला का रहने वाला बताया जाता है।

आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल पेपर कटर व पत्थर की भी बरामदगी हो गई है, जो मौके के पास से मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि आठ जून की सुबह करीब सात बजे नरेला थाने की पुलिस ने गौतम कॉलोनी के पीछे स्थित खेत से एक 20-22 वर्षीय लड़के का शव बरामद किया था। मृतक का गला किसी तेजधार हथियार से रेत दिया गया था। साथ ही उसके चेहरे को भी किसी ठोस हथियार से क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की गई थी, ताकि शव की पहचान न हो सके। मृतक की पहचान विकास भारद्वाज,  निवासी पाना पापोसिया, नरेला के रूप में हुई।

मृतक नरेला स्थित एक जूते की शॉप में कार्यरत  था। पूछताछ में पता चला कि वह सात जून की शाम करीब छह बजे शॉप से निकला। उसके बाद वह रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। इसके बाद देर रात परिजनों ने नरेला थाने में उसके अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया था। अगले दिन सुबह उसका रक्तरंजित शव बरामद हुआ।

पूछताछ के बाद वारदात की कहानी इस प्रकार सामने आई।

सलमान खान एक लड़की से इकतरफा प्यार करता था। जबकि वह लड़की विकास भारद्वाज को पसंद करती थी। सलमान को लगा, कि वह विकास की हत्या कर देगा, तो संभव है लड़की का झुकाव उसकी तरफ़ हो जाए। फिर उसने अपने दो साथियों से इस काम मे सहयोग की मांग की। दोनो साथी वारदात में साथ देने के लिए राजी हो गए। बता दें कि सलमान खान और विकास में दोस्ती थी।

घटना के दिन विकास जब शॉप से बाहर निकला, तो पहले से तय योजनानुसार तीनो आरोपी उसे साथ शराब पीने के बहाने घटनास्थल पर ले गए, जहां विकास को जरूरत से ज्यादा शराब पिला दी। जब विकास नशे में हो गया, तो सलमान ने पेपर कटर से अचानक उसका गला रेत दिया। विकास नीचे गिर पड़ा, तो तीनों आरोपियों ने पत्थर से उसके चेहरे पर कई वार किए। इसके बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*