दिल्ली: दो शख्स की हत्या, मंगोलपुरी में बदमाशों का कहर!

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में अपराधियों का कहर सिर चढ़कर बोल रहा है। दिल्ली पुलिस की तकरीबन हर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए अपराधी जिस बेखौफ अंदाज में वारदात को अंजाम दे रहे हैं, उससे साफ है कि उनमें पुलिस का तनिक भी भय नही है।ऐसे में राजधानी वासियों के लिये अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित होना स्वाभाविक है।
ताज़ा मामला बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके का है, जहां बीती रात कुछ नकाबपोश बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया। घटना के दौरान स्थानीय लोगो पर किया धारदार हथियार से ताबड़तोड़ वार।
खबर है कि बदमाशों ने दो अलग-अलग वारदातो में करीब आधा दर्जन से ज्यादा लोगो पर हमला किया। इस घटना में घायल दो लोगो की अस्पताल में मौत हो गई। बता दें कि वारदात को अंजाम देने के बदमाश मौके से बेखौफ अंदाज में भाग निकले थे। घटना से स्थानीय लोगो मे दहशत का माहौल साफ दिख रहा है। बहरहाल मंगोलपुरी थाने की पुलिस ने इस बाबत मुकदमा दर्ज कर विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, खबर लिखी जाने तक मामले में किसी आरोपी की गिरफ्तारी की खबर नही थी।
सूत्र के अनुसार बीती रात बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब रात करीब 11 बजे के आसपास 2-3 नकाबपोश बदमाशों ने मंगोलपुरी के ‘आई’ ब्लॉक में कुछ स्थानीय लोगों पर ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला कर दिया। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
बताया जा रहा है कि हमलावर के एक साथी के साथ कुछ दिनों पहले कुछ लोगों ने मारपीट की थी। इसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। उसी का बदला लेने के लिए सम्भवतः यह बदमाश इलाके में वारदात को अंजाम देने आए थे। हांलकि अभी तक इस बात की कोई अधिकारिक पुष्टि पुलिस ने नही की है। वहीं कुछ चश्मदीदों के अनुसार बीती बुधवार देर शाम दो-तीन लोगों ने मंगोलपुरी ‘आई’ ब्लॉक में पहले हवाई फायरिंग की, फिर उसके बाद इलाके में आतंक का तांडव करते हुए जो भी मिला उन पर चाकुओं से ताबड़तोड़ हमला करते चले गए। सूत्र के मुताबिक बदमाश जिस शख्स पर हमला करने आए थे, वह उस वक्त वहां मौजूद नहीं था। बावजूद इसके, मौके पर जो भी मिला बदमाशो ने उन पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर जख्मी कर दिया। घटना में घायल करणवीर और दिनेश की चिकित्सा के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। जबकि अन्य तीन लोग इरशाद 30, विनय 35, व एक अन्य यहां गंभीर रूप से घायल हुए हैं।
चर्चा के अनुसार वारदात में मारे गये दोनों लोगो का हमलावरों से दूर-दूर तक कुछ लेना देना नही था। घटना के समय दोनों ही मृतक अपने घर के बाहर टहल रहे थे, तभी अचानक से आये इन नकाबपोश बदमाशो ने स्थानीय लोगो पर हमला कर दिया। जिसमे घायल करणवीर 47 साल और दिनेश 32 को उनके परिजन व स्थानीय लोग मंगोलपुरी स्थित संजय गांधी अस्पताल में ले गए, जहां इलाज के दौरान ही दोनों की मौत हो गयी।
दोनों ही मृतक मंगोल पूरी ई ब्लाक में एक ही गली में रहते थे पड़ोसी भी थे। दोनों परिवार में परिवार के मुखिया की मौत के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक करणवीर पेंटर का जबकि मृतक दिनेश फील्ड का काम कर अपने परिवार का पालन पोषण करते थे।
बता दें कि मंगोलपुरी ‘आई’ ब्लॉक में दो लोगो की हत्या और दो लोगो को घायल करने के बाद भी इन बदमाशो की सनक कम नही हुई और इन्होंने M ब्लॉक स्थित एक अन्य 50 वर्षीय जल बोर्ड के कर्मचारी को भी चाकुओं गोद डाला और वहां से भी फरार हो गए। इस हमले में घायल सुरेश इस समय संजय गांधी अस्पताल में ही ICU में एडमिट हैं।
बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग समेत कई लोगो को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ कर रही हैं। वहीं हमलावरों की धरपकड़ के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।
लेकिन इतना तो तय है कि जिस तरह से दिल्ली में बदमाश बेख़ौफ होकर आपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, उनमे अब न तो कानून का कोई डर है, न ही पुलिस का कोई ख़ौफ़।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*