दिल्ली: ‘पुलिस चाहे तो ‘भूसे’ की ढेर से भी ‘सुई’ ढूंढ निकाल सकती है,’ मंगोलपुरी डबल मर्डर खुला

नई दिल्ली। ‘पुलिस यदि चाहे, तो ‘भूसे’ की ढेर से भी ‘सुई’ ढूंढ कर निकाल सकती है।’ इसका ताजा उदाहरण दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में हुई सनसनीखेज चाकूबाजी की वारदात है, जिसका खुलासा दिल्ली पुलिस ने मात्र 36 घंटों के अंदर कर दिया। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। मामले में संलिप्त सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामले में एक नाबालिग़ सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही हत्थे चढ़े आरोपियों की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल तीन चाकू और एक देशी कट्टा की बरामदगी भी हो गई है। बताया जा रहा कि आरोपियों ने अपने दोस्त की मौत का बदला लेने के मकसद से वारदात को अंजाम दिया था। बता दें कि आरोपियों द्वारा इलाके में जमकर की गई चाकूबाजी में दो लोगो की मौत हो गई थी। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से हुए थे।
बाहरी दिल्ली जिले के एडिशनल डीसीपी राजेन्द्र सिंह सागर ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने अपने एक दोस्त अभिषेक @ चूहा की मौत का बदला लेने के लिए आरोपी के भाई को मारने के मकसद गए थे, लेकिन जब वह वहां नही मिला, तो वहां से यह लोग इलाके में बेकसूर लोगो पर चाकुओं से वॉर करते चले गए। जिसमें दो लोगो की मौत हो गयी। जबकि कुछ लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए थे। इन्होंने वारदात के समय इलाके में हवाई फायरिंग भी की थी।
पकड़े गए सभी आरोपी मंगोलपुरी इलाके के ही रहने वाले हैं। इनमे विशाल @ भेड़ा पर पहले भी कई मुकदमे दर्ज हैं। वहीं बाकी सभी आरोपियों का पिछला कोई आपराधिक रिकॉर्ड बहरहाल अभी नही मिला है।
मामले का खुलासा मंगोलपुरी थाने के SHO इंस्पेक्टर विजय कटारिया के निर्देशन तथा थाने के तेज-तर्रार इंस्पेक्टर(ATO) गुलशन नागपाल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने किया है। इस पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर कैलाश, ASI बलजीत, हेड कांस्टेबल नवदीप और कॉन्स्टेबल दिनेश, अमित, पवन, सुनील व प्रदीप सहित कई अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*