दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व टिल्लू गैंग के बीच मुठभेड़, एक बदमाश को गोली लगी

नई दिल्ली। दिल्ली के अलीपुर इलाके में आज सुबह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल व टील्लु गैंग के बीच हुए मूठभेड़ में टील्लु गैंग के एक सक्रिय सदस्य के दाएं पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती है, जहां उसे लगी गोली निकाल दिए जाने की खबर है।

(इंस्पेक्टर पी सी यादव)
घटना में स्पेशल सेल के दो जांबाज पुलिसकर्मियों को भी गोली लगी। लेकिन गनीमत रही कि बुलेटप्रूफ़ जेकेट की वजह से उन दोनों पुलिसकर्मियों की जान बच गई। घटना आज बुधवार की सुबह करीब पांच बजे की है।
खबर के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को सूचना मिली कि टिल्लू गैंग के दो सक्रिय बदमाश स्कूटी से आज सुबह रोहिणी जिले के अलीपुर थाना क्षेत्र स्थित मुखमेलपुर गांव के पास जंगल झाड़ियों से होकर पुस्ता रोड से गुजरेंगे।

(इंस्पेक्टर संजीव यादव)
उपर्युक्त सूचना को स्पेशल सेल की टीम ने गंभीरता से लिया और वहां ट्रैप लगाकर सावधानी पूर्वक अपनी टीम तैनात कर दी। सुबह करीब पांच बजे स्कूटी पर सवार दो बदमाश जैसे ही सामने पहुंचे, पुलिस टीम ने उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन स्कूटी सवार दोनों बादमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, जिसमें दो गोलियां पुलिस के जवानों के बुलेट प्रूफ जैकेट पर जाकर लगी।। चुकि पुलिस टीम ने पहले ही बुलेट प्रूफ जैकेट के इंतजाम किए थे, इस कारण पुलिस के जवान बदमाशों की गोली से बाल-बाल बच गए। प्रत्युत्तर में पुलिस टीम ने भी उन्हें पकड़ने के लिए जवाबी फायरिंग की, तो एक बदमाश के पांव में गोली लगी और वह नीचे गिर पड़ा। फिर पुलिस टीम ने गजब की फुर्ती से छलांग लगाकर दोनों बादमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एसीपी संजय दत्त के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर पी सी यादव व इंस्पेक्टर संजीव यादव के संयुक्त नेतृत्व में गठित इस पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर गोपाल, ASI सुनील व लव, हेड कांस्टेबल दिनेश, सत्येंद्र, भारत, संदीप व कमल, कांस्टेबल रामबीर, सुनील खत्री, गोविंद, योगेश और मनजीत शामिल थे।
टिल्लू गैंग के जिस बदमाश के पांव में गोली लगी है, वह भी पांव के काफी नीचे के हिस्से में लगी है। इसलिए वह खतरे से बाहर है, जिसे इलाज के लिए दिल्ली पुलिस नरेला के सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल लेकर गई, जहां से अन्यत्र रेफर कर दिये जाने की खबर है। सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में ले जाए गए इस बदमाश का नाम नितेश बताया जाता है।
बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की जनकपुरी टीम को गुप्त सूचना थी, जिसके आधार पर मंजीत नाम के बदमाश को बीती रात कंझावला से गिरफ्तार किया गया। कंझावला से पकड़े गए बदमाश मनजीत ने सूचना दी थी कि उसके दो साथी सुबह पांच बजे मुखमेलपुर गांव के पास पुश्ते रोड से स्कूटी पर जाने वाले हैं। उसी आधार पर पुलिस ने यहां जाल बिछाया था, जिसमें नितेश और महेश को पकड़ लिया गया। सूत्र की माने, तो यह दोनों ही अलीपुर के पास के गांव ताजपुर के रहने वाले हैं। जबकि जिन दो पुलिसकर्मियों पर जाकर गोली लगी उनके नाम ASI लव कुमार और SI गोपाल हैं। बुलेट प्रूफ जैकेट होने के कारण इनकी जान बच गई ।


बहरहाल टिल्लू गैंग के इन तीन बदमाशों को पकड़ लिया गया है। लेकिन पिछले दिनों टीलु और गोगी गैंग की आपसी गैंगवार में दिल्ली में कई बेकसूर लोगों की जानें गई। बुराड़ी में सरेआम सड़क पर दोनों गुटों में फायरिंग हुई, जिसमें एक वेल्डिंग करने वाले बेकसूर शख्स की, तो एक महिला जो नौकरी पर जा रही थी उसकी भी मौत बदमाशों की आपसी गोलीबारी में गोली लगने से हो गई थी और कई लोग घायल भी हुए थे। इसी तरह पीतमपुरा में जब बदमाशों ने एक दूसरे पर फायरिंग की, जिसमें एक बदमाश की हत्या भी हुई। लेकिन एक गोली पास में पान की दुकान लगाने वाले एक शख्स को भी लगी व उसकी भी मौत हो गई थी। इस तरह से ये बदमाश आपसी गोलीबारी में बेगुनाह लोगों को भी साथ में शिकार बना रहे थे। अब जरूरत है गिरोह के सभी गुर्गों को दबोचा जाए और इनके मेन सरगना भी सलाखों के पीछे हो, इसका इंतजार दिल्ली के लोगों को है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*