दिल्ली: आरबीआई में इन्श्योरेंस व बोनस के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की आरके पुरम स्थित SATARS-1 की टीम ने देश के भोले-भाले लोगों को आरबीआई के नाम पर आकर्षक इन्श्योरेंस व बोनस का सब्जबाग दिखाकर उनसे ठगी करने वाले एक ऐसे अंतरराज्यीय शातिर ठग गिरोह का खुलासा किया है, जिसका नेटवर्क पूरे देश में फैल रखा था। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

(एसीपी अरविंद कुमार)
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तेज-तर्रार ACP अरविंद कुमार के निर्देशन तथा सब इंस्पेक्टर नागेंद्र सिंह सहरावत व सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने हिप्र पुलिस के सहयोग से गिरोह के मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया है। इस पुलिस टीम में ASI प्रियव्रत, रमेश चंद्र व हाशिम, हेड कांस्टेबल संदीप कुमार, कांस्टेबल मनोज व पुष्पेंद्र शामिल थे।

P

(सब इंस्पेक्टर नागेंद्र सिंह सहरावत)
पकड़े गए चारो नटवरलाल की पहचान 27 वर्षीय रोहित राय, 21 वर्षीय इशांत किरार, 21 वर्षीय अभिषेक बिरवानी व 23 वर्षीय विवेक राय के रुप मे हुई है। यह चारो गुरुघंटाल दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके के रहने वाले बताये जाते हैं।

(सब इंस्पेक्टर चंदन कुमार)
बता दें कि उपर्युक्त चारों आरोपियों में विवेक राय व रोहित राय चीटिंग के मामले में मध्यप्रदेश की इंदौर पुलिस द्वारा पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

(हेड कांस्टेबल संदीप कुमार)
गिरोह ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिलान्तर्गत नूरपुर थाना क्षेत्र में भूपेंद्र किशोर रामपाल नामक एक शख्स से 75 लाख की ठगी की थी। इस मामले में इनकी तलाश थी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*