दिल्ली: सबसे बड़े बैंक घोटाले का आरोपी मेहुल चौकसी पहली बार दिखा सामने, क्या कहा!

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का आरोपी मेहुल चोकसी ने कहा कि प्रवर्तन निदेशाल के सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं। मेहुल चोकसी ने एक वीडियो जारी कर कहा कि ईडी ने गलत तरीके से मेरी संपत्ति को जब्त किया है। आपको बता दें अरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद यह पहला मौका है जब मेहुल चोकसी ने एक वीडियो के माध्यम से अपना पक्ष रखा है और ईडी के आरोपों को गलत करार दिया है।

इससे पहले घोटाले के मुख्य आरोपी ने ने कहा कि भारत सरकार उसे ‘सॉफ्ट टार्गेट’ बना रही है, क्‍योंकि वह ब्रिटेन भाग गए अन्‍य भगोड़ों को प्रत्‍यर्पित नहीं करा पा रही है। एक मीडिया रिपोर्ट में एंटीगुआ में छिपे चोकसी ने कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की सरकार मेरी सुरक्षा करेगी। चोकसी ने कहा भारत की बैंकिंग प्रणाली में तमाम खामियां हैं। उसने आरोप लगाया कि बैंकर ढंग से काम नहीं करते। ऐसे कई मामले हैं जब बैंकर फ्रॉड में पकड़ में आए हैं।

यहां देखें वीडियो-?http://v.duta.us/ydrK1gAA

चोकसी ने कहा कि पीएनबी केस में मुझे बलि का बकरा बनाया जा रहा है। भारत विजय माल्‍या और ललित मोदी के ब्रिटेन से प्रत्‍यर्पण की कोशिश में लगा है। दोनों ही भगोड़ा कानून के तहत भारत में वांछित हैं। पीएनबी घोटाले पर चोकसी ने कहा- मुझे इस केस की ज्‍यादा जानकारी नहीं है क्‍योंकि बैंकरों से कंपनी के अफसर बातचीत करते थे। चोकसी ने यह भी कहा कि वह पीएनबी घोटाले में जरा भी भरपाई नहीं कर पाएगा क्‍योंकि वह कंगाल हो चुका है। उसकी सारी संपत्ति जब्‍त हो चुकी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*