दिल्ली: अमूल और मदर डेयर को टक्कर देंगे बाबा रामदेव, लॉन्च किए पतंजलि के पांच प्रोडक्ट

नई दिल्ली। एफएमसीजी सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब योग गुरु बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी सेक्टर में भी कदम रखने जा रही है। बाबा रामदेव ने अाज पतंजलि के पांच प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। रामदेव ने गुरुवार को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में इसका ऐलान किया। रामदेव ने कहा कि इस साल दिवाली पर पतंजलि के गारमेंट्स प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। उन्होंने कहा कि कपड़ों में जींस, शर्ट, पैंट, कमीज़, साड़ी, जूते, चप्पल सब कुछ मिलेगा।

बाबा रामदेव की ओर से पांच प्रोडेक्ट में डेयरी प्रोडक्ट्स (गाय दूध, दही, छाछ, पनीर), दुग्धामृत (दूध), फ्रोजन सब्जी,* *सोलर पैनल, सोलर लाइट व पीने का फिल्टर पानी बाजार में उतारने की घोषणा की है।पहले चरण में ये उत्पाद दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), राजस्थान, हरियाणा और महाराष्ट्र में उपलब्ध होंगे। इसकी औपचारिक लॉन्चिंग आज बाबा रामदेव ने दिल्ली में कर दी है। रामदेव ने अपने दूध का नाम दुग्धामृत रखा है।

पतंजलि ने दूध का दाम 40 रुपए लीटर रखा है, जो मार्केट में पहले से बिक रहे अन्य कंपनियों के दूध से काफी सस्ता है। पतंजलि के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शुरुआत में चार लाख लीटर तरल दूध बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। धीरे-धीरे इसमें बढ़ोत्तरी की जाएगी। कंपनी की योजना अगले छह महीने में इस कारोबार को 500 करोड़ रुपए तक पहुंचाने की है। कंपनी का दावा है कि सारे उत्पादों में किसी तरह की कोई मिलावट नहीं होगी और ग्राहकों को शुद्ध उत्पाद मिलेंगे। पतंजलि आयुर्वेद के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने बताया कि लोगों को गाय का शुद्ध दूध और इससे बने उत्पाद अब बहुत ही कम कीमत पर मिलेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*