दिल्ली: कर्नाटक में कांग्रेस के ‘संकटमोचक’ पर संकट, दिल्ली के फ्लैट से 8 करोड़ कैश मिलने पर डीके शिवकुमार के खिलाफ मुकदमा

नई दिल्ली। कर्नाटक में कांग्रेस के सबसे बड़े संकट मोचक और कुमारस्वामी सरकार के जल संसाधन और मेडिकल एजुकेशन मंत्री डीके शिव कुमार पर बड़ी आफत आई है। प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने डीके शिवकुमार और उनके तीन सहयोगियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। कर्नाटक भवन के सहायक लाइजन अधिकारी अंजनैया हनुमंता औऱ पूर्व अधिकारी राजेद्रन पर भी एफआईआर हुई है।

आरोप के मुताबिक ये लोग डीके शिवकुमार का काला धन दिल्ली के फ्लैटो मे रखते थे। आयकर विभाग ने आठ करोड रुपये से ज्यादा रकम दिल्ली के फ्लैटों से बरामद की थी। आरोप के मुताबिक डीके शिवकुमार के निर्देश पर पैसे इधर उधर भेजे जाते थे, पूछताछ के दौरान अब तक अनेक अहम खुलासे हुए है। खबर है कि ईडी इस मामले में कई बड़े लोगों से पूछताछ कर सकता है।

दिल्ली के फ्लैटों से जो पैसा बरामद हुआ है इस मामले में अंजनैया हनुमंता ने जो जानकारी साझा की है उसमें उन्होंने कहा कि ये पैसा डीके शिवकुमार है। ये पैसा हवाला के जरिए यहां पर आता था या कोई शख्स लाकर देता था। इसके बाद डीके शिवकुमार के कहने पर ही वो पैसा बांटते थे।

कर्नाटक सरकार के मंत्री के खिलाफ कर्नाटक सरकार के अधिकारी ने ही बयान दिया है, इसलिए ये मामला बेहद अहम है। डीके शिवकुमार के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से जेडीएस और कांग्रेस दोनों के लिए झटका है। बीजेपी के लिए ये फायदा की खबर है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*