गुरुग्राम(हरियाणा): एक लाख का इनामी भंवर सिंह मुठभेड़ में हुआ ढेर

गुरुग्राम : दिल्ली व हरियाणा में आतंक का पर्याय बने एक लाख का इनामी खूंखार अंतरराज्यीय अपराधी भंवर सिंह उर्फ भूदेव मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर। यह कामयाबी मिली है, क्राइम यूनिट, पालम विहार की टीम को। निःसंदेह यह हरियाणा पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

खबर के अनुसार मुठभेड़ के दौरान भूदेव का एक साथी पुलिस दल पर गोली चलाते हुए मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गया। पुलिस सूत्र की माने, तो मरने वाला शख्स एक अपराधी किस्म का इंसान था और उसके ऊपर दिल्ली व गुरुग्राम के विभिन्न थानों में दर्जन से अधिक संगीन आपराधिक मामलें दर्ज हैं। अपराधी के पास से दो पिस्टल, कारतूस व एक बाइक बरामद किए गए हैं, ऐसी खबर है।

क्राइम यूनिट प्रभारी मनोज वर्मा को सूचना मिली थी, कि मानेसर गांव निवासी एक लाख का ईनामी कुख्यात अपराधी भवंर सिंह उर्फ़ भूदेव अपने एक साथी रविंद्र उर्फ़ काले के साथ गांव सहरावन के ठानी के पास एक कोठड़ी में इस वक़्त साथ शराब पी रहा है। इस सूचना के बाद वह अपने दल के साथ मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर पहुंच गए और उस इलाके को चारों तरफ से घेर लिया। उनका कहना हैं कि इसके बाद पुलिस ने आवाज लगाईं, कि इस इलाके को पुलिस ने चारों तरफ से घेर लिया हैं, अपने आप को पुलिस के हवाले कर दो। पर बदमाशों ने अपने आप को पुलिस के हवाले न करके, पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। बचाव में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें रविंद्र उर्फ़ काले को गोली लगी, बावजूद वह पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए फरार हो गया। उनका कहना हैं कि कुख्यात बदमाश भवंर सिंह उर्फ़ भूदेव पुलिस पार्टी पर लगातार फायरिंग करता रहा। इसी दौरान वह पुलिस की गोली लगने से जख्मी होकर नीचे गिर पड़ा।

घायल अवस्था मे भूदेव को निकट के एक निजी अस्पताल में ईलाज हेतु ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बता दें कि भवंर सिंह उर्फ भूदेव पर गुरुग्राम, मानेसर, हिसार , सदर गुरुग्राम व दिल्ली के थानों में एक दर्जन से अधिक संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। दसवीं कक्षा पास भूदेव शादी शुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*