दिल्ली: इंस्पेक्टर सुखबीर मलिक की टीम के हत्थे चढ़े अंतर्राज्यीय हाइवे लुटेरे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अय्याशी के लिये लग्जरी गाड़ियों की लूटपाट में संलग्न एक ऐसे अंतर्राज्यीय लुटेरा गिरोह का खुलासा किया है, जिसने ताबड़तोड़ आपराधिक वारदातों से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा दी थी। यह कामयाबी मिली है, बाहरी दिल्ली जिला पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम को। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

(इंस्पेक्टर सुखबीर सिंह मलिक)
बता दें कि यह गिरोह लग्जरी लाइफ व अय्याशियों को पूर्ण करने की चाहत में उपयुक्त अवसर मिलते ही दिल्ली की सड़कों पर तमंचे की नोक पर महंगी गाड़ियों को लूट लेता था। यही नही, गिरोह महंगी गाड़ियों की चोरी में भी संलग्न था। कितना शातिर, इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते कि गिरोह हाथ आये गाड़ियों पर फर्जी नम्बर प्लेट और पुलिस का स्टिकर लगाकर इस्तमाल करता, ताकि पुलिस की नज़रों से बचे रहें।
मामले में दो नाबालिग समेत पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा इनकी निशानदेही पर छह लग्ज़री कारें व चार मोटर साइकिल सहित कुल 15 मोबाइल फोन बरामद किये जाने की खबर है। वहीं पुलिस की मानें, तो इनकी गिरफ्तारी से एक दर्जन से ज्यादा मामलों का खुलासा हुआ है।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े आरोपियों को राजधानी के सुल्तानपुरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। प्राप्त जानकारी के अनुसार हाथ आये सभी बदमाश दिल्ली के ही अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं, जिनकी उम्र 17 साल से 25 साल के बीच बताई जाती है। पुलिस सूत्र के अनुसार यह सभी आरोपी पढ़े-लिखे कम हैं और समाज व पुलिस की नज़रों से बचे रहने के लिये छोटा-मोटा काम भी करते थे। लेकिन इनका मुख्य पेशा लूटपाट था। इन्होंने लग्ज़री लाइफ जीने और अय्याशियों को पूरा करने की चाहत में जुर्म का रास्ता अख्तियार किया था।
बाहरी दिल्ली जिला ऑपरेशन सेल के ACP दिनेश कुमार के निर्देशन तथा स्पेशल स्टाफ के प्रभारी तेज-तर्रार इंस्पेक्टर सुखबीर मालिक के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर नवीन, सब इंस्पेक्टर रिंकू, ASI राजबीर, वीरेंद्र, हेड कॉन्स्टेबल सुरेश, प्रदीप, रूपेश, कांस्टेबल दलीप, मंजीत, संदीप, नवीन, अमित सहित कई अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे।
आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि यह ज्यादातर रात को दिल्ली की सड़कों पर चोरी की गाड़ियों पर सवार होकर निकलते और तमंचे की नोंक पर वारदातों को अंजाम देते थे। फिर लूटी व चोरी की गई गाड़ियों को बेचकर अपनी अय्याशियों को पूरा करते थे।
खबर के अनुसार अभी इस गिरोह का मास्टर माइंड अनिल पुलिस टीम की गिरफ्त से बाहर है, जो कि हरियाणा के पानीपत का रहने वाला है। खबर लिखी जाने तक अनिल की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम का प्रयास जारी था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*