मुम्बई: यूनिसेफ ने की पीएम मोदी की तारीफ

मुम्बई। स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे उद्देश्यों के लिए काम करने को लेकर यूनिसेफ ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की है। यूनिसेफ की कार्यकारी निदेशक हेनरिटा फोर ने स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे उद्देश्यों में ‘‘राजनीतिक समय एवं प्रयासों’’ का निवेश करने को लेकर पीएम की तारीफ की।

उन्होंने कहा कि लोगों को जब यह लगने लगता है कि उनका समुदाय बेहतर कर रहा है तो वह उन दूसरी चीजों पर ध्यान देने लगते हैं जिनमें सुधार की जरूरत है। यहां दिए एक साक्षात्कार में फोर ने कहा, ‘अगर आप स्वच्छता उपायों में एक डॉलर का निवेश करते हैं तो स्वास्थ्य पर होने वाले खर्च के लिहाज से चार डॉलर की बचत होगी। आपका डॉक्टर के पास जाना कम हो जाएगा और दवाओं पर खर्च बचेगा।’

निसेफ और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए यहां आयी थीं। इस दौरान फोर ने पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना की। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश में स्वच्छता का अभियान चला रखा है। इसके तहत लगातार अलग-अलग कार्यक्रमों के जरिए बड़ी संख्या में लोगों ने खुद आगे बढ़कर साफ-सफाई की पहल की है। इसके साथ ही पीएम ने गांवों को खुले में शौच से मुक्त करने सहित स्वच्छता से जुड़े अन्य मुद्दों पर भी अभियान की शुरुआत की है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*