दिल्ली: शशि थरूर ने पीएम मोदी पर लिखी अपनी नई किताब

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर को पीएम मोदी जरा भी पसंद नहीं है। वे मोदी के काम में कमियां निकालने में जरा भी कसर नहीं रखते। पर यदि यह सुना जाए कि उन्होंने पीएम मोदी पर पूरी किताब ही लिख दी है, तो जरा अजीब लगता है। लेकिन यह सच है। शशि थरूर ने पीएम मोदी पर किताब लिखी है, जिसका टाइटल है— ‘द पैरोडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’।

उन्होंने ट्विटर पर अपनी किताब का एलान किया है, जिसके बाद से मीडिया में काफी चर्चा हो रही है। थरूर ने अपनी किताब के बारे में ट्वीट किया, मेरी नई किताब ‘द पैराडॉक्सिकल प्राइम मिनिस्टर’ सिर्फ किसी भी बात को बेकार बताने की आदत वाली 400 पन्नों की किताब नहीं है बल्कि उससे कहीं ज्यादा है। किताब के बारे में जानने के लिए इसे प्री-ऑर्डर करें।

थरूर ने किताब के बारे में बताते हुए जिस शब्द का इस्तेमाल किया उसका मतलब कम ही लोग समझ पाए। शशि थरूर ने ‘floccinaucinihilipilification’ शब्द का इस्तेमाल किया। उनके इस ट्वीट के बाद यूजर्स अपने अपने हिसाब से इस शब्द का मतलब निकालने लगे। हालांकि इसका मतलब यह है कि ‘किसी भी बात को बेकार बताने का अनुमान या आदत।’ हालांकि यह स्पष्ट है कि शशि थरूर ने इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसने के रूप में किया है।