दिल्ली: पिंजरे में दो शातिर झपटमार

नई दिल्ली। दिल्ली की साउथ रोहिणी थाना पुलिस की क्रैक टीम ने 2 शातिर झपमारो को गिरफ्तार कर चोरी की 2 स्कूटी समेत एक इंग्लिश पिस्टल, एक देसी कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। वहीं पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी के बाद करीब डेढ़ दर्जन मामलों को सुलझाने का दावा किया है।
पिछले कई दिनो से लगातार हो रही चोरी और झपटमारी की वारदातों को देखते हुए साउथ रोहिणी थाना पुलिस की क्रैक टीम के SI वीरेंद्र सिंधु, ASI सत्यपाल, हेडकांस्टेबल प्रदीप बडेसरा, राजू पालवे, कांस्टेबल बलजीत और आशीष आदि की टीम ने 25 जुलाई शनिवार की शाम को रोहिणी सेक्टर 3 स्थित झील वाले पार्क के पास सरप्राइज पिकेट चेकिंग शुरू कर दी जिसके बाद वहां पर एक स्कूटी पर सवार 2 युवक पुलिस को देखकर भागने लगे कि तभी चेकिंग कर रही पुलिस टीम ने पीछा कर इन्हें दबोच लिया। चेकिंग के दौरान इन दोनों के पास से एक इंग्लिश पिस्टल और एक देसी कट्टा व एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ और जिस स्कूटी पर ये सवार थे वो भी चोरी की निकली जिसके बाद इन्होंने पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि ये इलाके में किसी झपटमारी या चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे इन्होंने एक और चोरी की स्कूटी पुलिस को बरामद करवाई है।
पकड़े गए दोनो झपटमारो के नाम रणधीर 23 और अरुण 20 है जोकि फिलहाल विजय विहार के रह रहे हैं। और छोटा मोटा काम करते थे लेकिन जल्द पैसा कमाने की चाह में ये दोनों जुर्म की दुनिया मे आ गए और आपराधिक वारदतों को अंजाम देने लगे। अरुण ने पुलिस को बताया कि उसके छोटे भाई ने अपने उनके एक करीबी रिश्तेदार का मर्डर कर दिया था और जिसके बाद से वो अपने रिश्तेदारों से बचने के लिए अवैध हथियार के साथ रह रहा था। और दोनो ही चोरी किये हुए दुपहिया वाहनों को झपटमारी और दूसरी आपराधिक वारदातो में इस्तेमाल करते थे।
बरहाल पकड़े गए दोनो बदमाशो की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने राहत की सांस ली है और इन पर विभन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर करीब डेढ़ दर्जन आपराधिक वारदातों को सुलझाने का दावा किया है। साथ ही इनसे जुड़े तारों का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। वहीं एक तरफ जहां साउथ रोहिणी थाना पुलिस टीम का ये काम काफी काबिले तारीफ है। और उम्मीद है कि अब रोहिणी के ज्यादातर इलाको में झपटमारी और दुपहिया वाहन चोरी के मामलों के काफी कमी आएगी।