दिल्ली: यूपी का इनामी गैंगस्टर अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(SIU) के ACP उदयबीर सिंह बिधूड़ी की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली एनसीआर के अपराधियों को अवैध हथियार बेचने के अलावा हत्या व आर्म्स एक्ट की वारदातों में संलिप्त उत्तरप्रदेश के खूंखार अपराधी दीपक उर्फ चिंटू को उसके गिरोह के प्रमुख शॉर्प शूटर दिनेश उर्फ सुमित के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनसे दो संगीन मामलों का खुलासा हुआ है। जबकि इनसे 2 सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल व सात जिंदा कारतूस की बरामदगी की खबर है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में दोनो आरोपी


यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(स्पेशल इन्वेस्टीगेशन यूनिट) के ACP उदयबीर सिंह बिधूड़ी के निर्देशन तथा तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर प्रकाश के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में ASI सत्यवीर, हेड कांस्टेबल सुधाकर, विवेक, कांस्टेबल सतीश, देवेंद्र व सुधीर शामिल थे।

ACP उदयबीर सिंह बिधूड़ी(कुशल निर्देशन)


खबर के अनुसार 9 सितंबर को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच(SIU-2) में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रकाश को विश्वस्त मुखबिर से सूचना मिली, कि मोदीनगर (गाजियाबाद, यूपी) के एक हत्याकांड में संलिप्त दो खूंखार अपराधी उत्तर पूर्व दिल्ली के इलाके में आये हुए हैं, किसी गैंगस्टर को अवैध हथियार बेचने। साथ ही इनका इरादा इलाके में कहीं क्राइम करने की है। इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच(SIU) की टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दोनो शातिर अपराधियों में गिरोह का सरगना 29 वर्षीय दीपक उर्फ चिंटू, पुत्र जगत आनंद, निवासी गांव फफड़ाना, मोदीनगर, जिला गाजियाबाद(यूपी) ‘बीकॉम’ तक पढ़ाई कर रखा है। परिवार में माँ के अलावा दो भाई व दो बहन हैं। जबकि 29 वर्षीय दिनेश उर्फ सुमित, पुत्र ब्रह्मपाल, निवासी गांव दबाना, मोदीनगर, थाना निवाड़ी, जिला गाजियाबाद(यूपी) की शैक्षणिक योग्यता 12 वीं है। यह दो भाई व दो बहन है। जबकि पिता किसान हैं।
बता दें कि दीपक ने अपने एक साथी दीपन की हत्या का बदला लेने के लिये दिनेश व अन्य साथियों के साथ मिलकर 24 अगस्त, 20 को मोदीनगर के कृष्णा कुंज कॉलोनी के निकट अक्षय सांगवान नामक एक शख्स की हत्या कर गई थी। इस मामले में इसपर 15 हजार का इनाम घोषित था।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।