नई दिल्ली: ‘तिकड़ी गिरोह’ का सरगना अपने दो शागिर्दों के साथ गिरफ्तार, निहाल विहार थाने के SHO इंस्पेक्टर महाबीर सिंह की टीम ने धरा

नई दिल्ली। राजधानी के पश्चिमी इलाके में सक्रिय ‘तिकड़ी गिरोह’ के मास्टरमाइंड संतोष को उसके दो अन्य शातिर शागिर्दों रवि व दीपक के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनो आरोपियों के पास से चोरी की दो मोटरसाइकिल व स्नैचड/चोरी के 9 मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ दर्जन से ज्यादा सनसनीखेज वारदातों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, पश्चिम विहार सब डिवीजन के ACP विनय माथुर के निर्देशन तथा निहाल विहार थाने के SHO इंस्पेक्टर महाबीर सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर हेमंत चौहान, कांस्टेबल अमित कुमार, अनिल कुमार, विनोद व देवेंद्र शामिल थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

बता दें कि पुलिस टीम के हत्थे चढ़े तीनो अपराधियों की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। इस गिरोह ने बाइक चोरी व मोबाइल स्नैचिंग/चोरी की ताबड़तोड़ वारदातों से राजधानी के पश्चिमी इलाके की पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। चुकि इस गिरोह में प्रमुख रूप से उपरोक्त यह तीन सदस्य थे, लिहाजा यह गिरोह ‘तिकड़ी गिरोह’ के नाम से चर्चा में था।

इंस्पेक्टर महाबीर सिंह(कुशल नेतृत्व)

उपरोक्त तीनो अपराधियों में गिरोह का मास्टरमाइंड 26 वर्षीय संतोष, पुत्र रामकिशोर, निवासी निहाल विहार(दिल्ली) पीछे से मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। जबकि 20 वर्षीय रवि, पुत्र राम प्रसाद, निवासी निहाल विहार शॉर्ट कट रास्ते से जल्द अमीर बनने की ललक में गिरोह से जुड़ा था। वहीं दीपक, पुत्र रणबीर सिंह पेशे से कबाड़ी है। गिरोह में इसका काम रिसीवर का था। वैसे यह पीछे से मैनपुरी(यूपी) का रहने वाला है।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।