दिल्ली: हथियारों के जखीरे के साथ अवैध आर्म्स का अन्तर्राज्यीय सप्लायर गिरफ्तार, दक्षिण पश्चिम जिला ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध आर्म्स के अंतरराज्यीय सप्लायर अमीर अहमद को नजफगढ़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से 5 अवैध कंट्री मेड पिस्टल तीन जिंदा कारतूस की बरामदगी के साथ बिना नंबर प्लेट के उक्त मोटरसाइकिल की भी बरामदगी हुई है, जिसका इस्तेमाल यह अवैध आर्म्स की सप्लाई में करता था। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दक्षिण पश्चिम जिला ऑपरेशन सेल के ACP अभिनेन्द्र जैन के निर्देशन तथा AATS(SW) के प्रभारी इंस्पेक्टर राजेश मलिक के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर गौतम मलिक, ASI कंवर सिंह, हेड कांस्टेबल हरिओम, कांस्टेबल मुकेश, कप्तान, आकाश, रवि व नरेंद्र शामिल थे।
मूल रूप से दरबार खुर्द, कैराना, जिला शामली (उत्तरप्रदेश) के रहने वाले 42 वर्षीय अंतरराज्यीय आर्म्स सप्लायर अमीर अहमद, पुत्र रहिसुद्दीन को वर्ष 2013 में शामली पुलिस ने पहली बार NDPS एक्ट में गिरफ्तार किया था। बता दें कि यह पिछले 5 वर्षों से अवैध आर्म्स की सप्लाई में संलिप्त था। लेकिन अबतक पुलिस इसके इस गोरखधंधे से अनजान थी। ऐसे में आप समझ सकते हैं कि यह कितना शातिर अपराधी है। जबकि यह निरक्षर है।

ACP अभिनेन्द्र जैन

पूछताछ में अपराधी अमीर अहमद ने खुलासा किया कि वह दिल्ली एनसीआर व पानीपत (हरियाणा) के गैंगस्टर व अन्य अपराधियों को अवैध आर्म्स व गोला-बारूद की सप्लाई करता है। इसने बताया कि अबतक यह 50 से ज्यादा अवैध आर्म्स की सप्लाई कर चुका है।
बकौल अमीर अहमद, वह अवैध आर्म्स शामली(यूपी) निवासी बिलाल उर्फ बिल्लू से ढाई हजार से तीन हजार रुपये में खरीदता था, जिसे वह आठ हजार या इससे अधिक रकम में बेच देता था। पुलिस टीम ने इस अपराधी को उस समय गिरफ्तार किया, जब यह अवैध आर्म्स लेकर नजफगढ़ इलाके में अपराधियों के एक रिसीवर को सप्लाई करने आया था।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।