दिल्ली: ICICI बैंक को 97 लाख का चपत लगाने वाला शातिर ठग गिरफ्तार, पहाड़गंज थाने के SHO इंस्पेक्टर विशुद्धानंद झा की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने फर्जी डाकोमेंट के सहारे धोंखाधड़ी कर ICICI बैंक से 97 लाख रुपये का ऑटो लोन लेने वाले शातिर चिटर गिरोह के मास्टरमाइंड राजेश शर्मा उर्फ प्रदीप शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। आरोपी के पास से तीन कार (महिंद्रा XUV 500, मारुति सुजुकी आल्टो व मारुति सुजुकी ब्रीज़) की बरामदगी भी हुई है, जो उसने लोन के पैसों से खरीदे थे। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, पहाड़गंज सब डिवीजन के ACP ओम प्रकाश लेखवाल के निर्देशन तथा पहाड़गंज थाने के SHO इंस्पेक्टर विशुद्धानंद झा के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में पहाड़गंज थाने के अधीन PP संगतराशन के प्रभारी तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर गोपाल, सब इंस्पेक्टर जगत सिंह व कांस्टेबल नितिन शामिल थे।
पकड़े गए शातिर चिटर राजेश शर्मा उर्फ प्रदीप शर्मा, पुत्र रमेश शर्मा, निवासी बी-4, 007, सुपरटेक Eco गांव-2, नोएडा एक्सटेंशन, गौतमबुद्ध नगर (उत्तरप्रदेश) की इस घटना से पहले चीटिंग के अन्य कितने मामलों में संलिप्तता रही है, इस बाबत पुलिस टीम पड़ताल में जुटी है। संभव है, कि कुछ अन्य मामले इससे खुल सकते हैं। वैसे मूल रूप से यह गांव सोनी, थाना व जिला भिंड (उत्तरप्रदेश) का रहने वाला है।

SHO इंस्पेक्टर विशुद्धानंद झा

बता दें कि 20 सितंबर को पहाड़गंज के झंडेवालान इलाके में स्थित ICICI बैंक की तरफ से पहाड़गंज थाने में एक शिकायत दर्ज कराई गई थी, कि एक चिटर गिरोह ने बैंक से 5 कारों का ऑटो लोन, पर्सनल लोन व क्रेडिट कार्ड के रूप में लिया था, जिसमे आरोपी द्वारा जमा कराए गए डाकोमेंट फेक हैं।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

ICICI बैंक से प्राप्त उपर्युक्त शिकायत के बाद पहाडग़ंज पुलिस ने मामले की हर बिंदुओं पर सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल के बाद आखिरकार आरोपी राजेश शर्मा उर्फ प्रदीप शर्मा को ढूंढ निकाला।
अब पुलिस टीम मामले की तफ्तीश के साथ, गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिये प्रयासरत है।