दिल्ली: घातक हथियार के साथ ‘मंगला गिरोह’ का सरगना एक अन्य शागिर्द के साथ धरा गया, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज सिन्हा की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के दक्षिण पूर्व इलाके में सक्रिय ‘मंगला गिरोह’ के सरगना खूंखार अपराधी शोएब उर्फ मंगला को गिरोह के एक प्रमुख शॉर्प शूटर फैजल के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनो खतरनाक अपराधियों के पास से दो कंट्री मेड पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व वारदात में इस्तेमाल चोरी की एक मोटरसाइकिल की बरामदगी के साथ दो संगीन मामलों का खुलासा हुआ है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज कुमार सिन्हा के निर्देशन तथा हजरत निजामुद्दीन थाने के SHO इंस्पेक्टर मुकेश वालिया के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में Ps हजरत निजामुद्दीन के अधीन PP जंगपुरा के प्रभारी तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर गौरव चौधरी, हेड कांस्टेबल धर्मेंद्र, कांस्टेबल जितेंद्र, मुकेश व अमित शामिल थे। दोनो लुटेरों को पुलिस टीम ने जंगपुरा इलाके से गिरफ्तार किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

ACP मनोज कुमार सिन्हा

पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दोनो आरोपियों में गिरोह का मास्टरमाइंड 23 वर्षीय शोएब उर्फ मंगला, पुत्र मो. मुस्तफा, निवासी सराय काले खान, दिल्ली पर पहले से दो मुकदमे दर्ज हैं। जबकि 23 वर्षीय फैजल, पुत्र मुकर्रम अली, निवासी बरपुल्ला पार्क, निजामुद्दीन बस्ती, दिल्ली के खिलाफ भी दो मुकदमे पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी से हालिया इलाके में घटित दो सनसनीखेज मामलों – ‘हत्या का प्रयास व वाहन चोरी’ का खुलासा हो गया है।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।