दिल्ली: वारदात के बहुमूल्य सामानों के साथ ‘गड्डीबाज गैंग’ का सरगना 5 साथियों के साथ गिरफ्तार, दक्षिण दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर गिरीश कुमार की टीम ने धरा

नई दिल्ली। राजधानी के नेबसराय इलाके में पिछले दिनों देवेंद्र भल्ला नामक एक प्रॉपर्टी डीलर के घर घटित बहुचर्चित ‘गृह चोरी कांड’ का खुलासा हो गया है। वारदात का मास्टरमाइंड भल्ला का बचपन का मित्र पुनीत अरोड़ा निकला। दिल्ली पुलिस ने पुनीत अरोड़ा सहित वारदात में संलिप्त पांच अन्य आरोपियों अमित पर्चा, आकाश उर्फ डैनी, गोवर्धन उर्फ गौरव, लक्ष्मण दास व लाल सिंह को गिरफ्तार कर इनके पास से चोरी के आभूषण, जिसे इन्होंने Muthoot Fin Corp. Ltd. (ब्रांच- बुद्ध विहार, दिल्ली) में 5,72,060 रुपये में गिरवी रखा था कि स्लिप व अन्य डाकोमेंट, चोरी की एक LCD TV और वारदात में इस्तेमाल छह मोबाइल फोन की बरामदगी कर ली है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दक्षिण दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर गिरीश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर संजय सिंह, ASI प्रेमजीत, अनिल, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार, सुरेश कुमार, संजय, कांस्टेबल रोशन, अनूप, तेज नारायण व सोमदत्त शामिल थे। बता दें कि घटना का न कोई सुराग था और न कोई चश्मदीद गवाह मिला। लेकिन पुलिस टीम ने जांच के दौरान घटना की एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए सूक्ष्मता पूर्वक पड़ताल के बाद आखिरकार मामले का खुलासा करते हुए उपरोक्त सभी आरोपियों को ढूंढ निकाला। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद। मामले में जितेंद्र नामक एक आरोपी फरार है। चोरी के कुछ आभूषण जितेंद्र के पास है। पुलिस सूत्र का कहना है कि पुलिस टीम का प्रयास जारी है। जितेंद्र को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गिरवी रखे जेवरात से जो रुपये मिले थे, गिरफ्तार आरोपियों ने उसे आपस मे बांट लिए थे।

इंस्पेक्टर गिरीश कुमार (कुशल नेतृत्व)

उल्लेखनीय है कि नेबसराय थाना क्षेत्र स्थित जवाहर पार्क इलाके में रहने वाले पेशे से प्रॉपर्टी डीलर देवेंद्र भल्ला 29 सितंबर को अपने परिवार के साथ पंजाब के लुधियाना में रहने वाली अपनी बेटी से मिलने गए थे। घर से निकलते समय उन्होंने घर का मुख्य दरवाजा सही तरीके से बंद किया था। अगले दिन यानि 30 सितंबर को उनके पड़ोसियों ने उन्हें फोन कर सूचना दी, कि उनके घर के सभी ताले टूटे पड़े हैं। इस सूचना पर उसी दिन वह दिल्ली लौटे, तो घर से करीब 40 लाख रुपये के आभूषण, 10 हजार रुपये नकद के अलावा कई बहुमूल्य सामान गायब थे। फिर देवेंद्र भल्ला ने इस बाबत नेबसराय थाने में मुकदमा दर्ज कराई थी।
गिरफ्तार आरोपियों में लक्ष्मण दास एक माना हुआ अपराधी है। यह गड्डीबाज गैंग का सरगना बताया जाता है। इसपर विभिन्न थानों में करीब दर्जन मामले दर्ज हैं। वहीं अमित पर भी पहले से आपराधिक मामले दर्ज हैं।
बहरहाल पुलिस तफ्तीश जारी है।