दिल्ली: आईपीएल मैचों पर सत्ता लगाने वाले 5 शातिर सट्टेबाज गिरफ्तार, ऑपरेशन सेल (दक्षिण पश्चिम दिल्ली) के ACP अभिनेन्द्र जैन की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैचों पर सट्टेबाजी करने वाले एक बड़ी रैकेट का खुलासा किया है।
बता दें कि इन दिनों आईपीएल मैचों को लेकर सट्टेबाजी का कारोबार खूब तेजी से फैल रहा है, इसी को रोकने के लिए ऑपरेशन सेल, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के एसीपी अभिनेंद्र जैन के निर्देशन तथा स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर दिनेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष पुलिस टीम बनाई गई। पुलिस टीम में एसआई मुकेश, इस्लामुद्दीन, हेड कॉन्स्टेबल अमित , बलराम, सतीश व योगेंद्र शामिल थे।
जांच के दौरान टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक तरुण नाम का युवक अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने घर में आईपीएल मैच पर सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए सदर बाजार, नई दिल्ली स्थित उपयुक्त ठिकाने पर दबिश दी। पुलिस टीम ने छापेमारी के दौरान वहां से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही मौके से स्टेक मनी सॉफ्टवेयर के माध्यम से खातों को बनाए रखने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपकरण, 21,200 / – नकद, 9 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप की भी बरामदगी की।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान तरुण कुमार, संजय यादव, संजय कुमार, कृष्ण और अंकित के रुप में की गई है। ये पांचो आरोपी दिल्ली के ही रहने वाले बताए जा रहे हैं।
पूछताछ के दौरान इन आरोपियों ने खुलासा करते हुए कहा है कि उन्होंने हाल ही में आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी के उद्देशय के लिए नए मोबाइल नंबर लिए थे और इन्ही नंबरो पर लोग ऑनलाइन घर बैठे ही सट्टा लगाते थे। फिलहाल स्पेशल स्टाफ की टीम आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है। उम्मीद है कि आरोपी कुछ और भी बड़े खुलासे कर सकते हैं।