दिल्ली: फर्जी तरीके से साढ़े तीन करोड़ की प्रॉपर्टी अपने नाम करा लेने वाली शातिर महिला ठग गिरफ्तार, Ps बसंतकुंज नॉर्थ के इंस्पेक्टर संजीव मंडल की टीम ने धरा

नई दिल्ली। राजधानी के Ps बसंतकुंज नॉर्थ इलाके में स्थित करीब साढ़े तीन करोड़ रुपये कीमत की एक प्रॉपर्टी फर्जी तरीके से अपने नाम करा लेने वाली शातिर महिला ठग अनिता को गिरफ्तार कर लिया गया है। लेकिन पुलिस टीम द्वारा करीब एक साल की कड़ी मशक्कत के बाद।
यह कामयाबी मिली है, बसंतकुंज सब डिवीजन के ACP नरेश कुमार के निर्देशन तथा बसंतकुंज नॉर्थ थाने के इंस्पेक्टर संजीव मंडल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में महिला सब इंस्पेक्टर रितिका व महिला कांस्टेबल रेखा शामिल थी। पुलिस टीम ने आरोपी महिला को बिहार के भागलपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है।

इंस्पेक्टर संजीव मंडल

उल्लेखनीय है कि शातिर महिला ठग 58 वर्षीय अनिता, मूल निवासी मुंडी चक, भागलपुर (बिहार) पहले दिल्ली में शिल्क का व्यवसाय करती थी। अनिता की एक सहेली व पारिवारिक मित्र रत्ना चौधरी का बसंतकुंज नॉर्थ इलाके में स्थित बी-10 में डीडीए का एक एस एफ फ्लैट था, जो खाली पड़ा था। अनिता ने रत्ना चौधरी से अनुरोध कर अपने रहने के लिये वह फ्लैट ले लिया। अनिता ने रत्ना चौधरी को भरोसा दिया, कि वह जब कहेगी, फ्लैट खाली कर देगी। रत्ना ने भरोसे पर उसे अपना फ्लैट रहने के लिये दे दिया था।
मार्च, 2019 की शुरुआत में रत्ना को पता चला कि अनिता ने उसकी फ्लैट फर्जी कागजात के सहारे डीडीए से अपने नाम करा लिया है। इस जानकारी के बाद रत्ना चौधरी ने 22 मार्च, 19 को इस बाबत अनिता के खिलाफ बसंतकुंज नॉर्थ थाने में मुकदमा दर्ज करा दिया।
मामले की जांच के दौरान पुलिस टीम ने अनिता की खोज शुरू की, तो वह फरार हो गई थी।