दिल्ली: दर्जनों संगीन वारदातों में संलिप्त शातिर लुटेरा अलाउद्दीन पकड़ा गया, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज सिन्हा के निर्देशन तथा SHO इंस्पेक्टर धर्म देव के नेतृत्व में गठित टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दर्जनों संगीन मामलों में संलिप्त राजधानी में सक्रिय शातिर लुटेरा मोहम्मद अलाउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से चोरी की एक बाइक, भारतीय मुद्रा व विदेशी मुद्रा की बरामदगी के साथ, इससे करीब आधा दर्जन सनसनीखेज मामलों के खुलासे की खबर है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, लाजपतनगर सब डिवीजन के ACP मनोज सिन्हा के निर्देशन तथा लाजपतनगर थाने के SHO इंस्पेक्टर धर्म देव के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर अनुज कुमार, कांस्टेबल राजेंद्र व कांस्टेबल लखन शामिल थे।
पकड़े गए इस खतरनाक अपराधी की पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद अलाउद्दीन, पुत्र मोहम्मद जफर, निवासी जमरूदपुर (दिल्ली) के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने इसे इलाके में स्थित नेहरू नगर रिंग रोड से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह चोरी की एक बाइक पर किसी बड़ी वारदात की कोशिश में था।

ACP मनोज सिन्हा

बता दें कि अपराधी मोहम्मद अलाउद्दीन के अपराध की फेहरिस्त बहुत लंबी है। इसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में लूट, आर्म्स एक्ट व चोरी के 10 मुकदमे पहले से दर्ज है। जबकि गिरफ्तारी के बाद इससे थाना संगम विहार व थाना हज़रत निजामुद्दीन इलाके के दो सनसनीखेज चोरी कांड का खुलासा हुआ है।

SHO इंस्पेक्टर धर्म देव (Ps लाजपतनगर)

इस अपराधी से बरामद चोरी की बाइक संगम विहार थाना क्षेत्र से चोरी हुई थी। इस बाबत 3 अप्रैल, 20 को उक्त थाने में मुकदमा अंकित है। इसके अलावा इससे भारतीय मुद्रा 48,500 नक़द के साथ, विदेशी मुद्रा 3900 US डॉलर व 50 यूरो की भी बरामदगी हुई है, जो इसने अपने सहयोगी भूरा के साथ भोगल जंगपुरा में एक घर का ताला तोड़कर चुराये थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है। वहीं, आरोपी भूरा की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है।