दिल्ली: चोरी की बाइक के साथ अपने सहयोगी सहित पकड़ा गया शातिर स्नैचर अमीनुद्दीन, जामिया नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार के निर्देशन व सब इंस्पेक्टर रोहित चहर के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के दक्षिणी इलाके में ताबड़तोड़ स्नैचिंग की वारदातों में संलिप्त शातिर स्नैचर अमीनुद्दीन को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी दानिश के साथ गिरफ्तार कर लिया है। दोनो अपराधियों की गिरफ्तारी से चोरी की एक बाइक की बरामदगी के साथ, करीब आधा दर्जन मामले खुलने की खबर है।

SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार (Ps जामिया नगर)

यह कामयाबी मिली है, जामिया नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर सतीश कुमार के निर्देशन तथा सब इंस्पेक्टर रोहित चहर के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार एएसआई कृष्ण कुमार, कांस्टेबल रवि व कांस्टेबल रामअवतार शामिल थे।

सब इंस्पेक्टर रोहित चहर

पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दोनो स्नैचर राजधानी के जाकिर नगर व जामिया नगर इलाके के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बता दें कि इनमें गिरोह सरगना अमीनुद्दीन पर पहले से भी कुछ मुकदमें दर्ज हैं। बहरहाल इनसे पूछताछ चल रही है। संभव है, इनसे स्नैचिंग के कई मामले खुलेंगे।
दक्षिण पूर्व जिला के डीसीपी आर.पी.मीणा ने बताया कि शिकायतकर्ता नावेद ने थाना जामिया नगर में सूचना दी, कि पिछली रात लगभग 12:10 बजे, जब वह अपने घर लौट रहे थे और रहमा मस्जिद के पास पहुँचे, तो एक बाइक पर दो लड़के वहाँ आए और उनका मोबाइल फोन छीन लिया और वहां से भाग गए। उसने उनका पीछा किया, लेकिन वे भागने में सफल रहे। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी।
जांच के दौरान पुलिस टीम ने घटना के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज चेक किए और गुप्त सूचना विकसित की। सीसीटीवी फुटेज में चेकिंग के दौरान एक बाइक पर दो आरोपी घटना के बाद भागते हुए देखे गए। उनकी तस्वीरें विकसित की गईं और उन्हें पहचानने के लिए विभिन्न व्हाट्सएप समूहों पर साझा किया गया। टीम ने सीसीटीवी जांच के आधार पर आरोपी व्यक्तियों की पहचान अमीनुद्दीन और दानिश के रुप में की। इसके बाद पुलिस टीम ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया। साथ ही आरोपियों के कब्जे से एक चोरी की मोटरसाइकिल की बरामदगी हुई।