दिल्ली: मेट्रो पुलिस ने ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत 54 दिनों की अवधि में 36 लापता बच्चों को तलाश, ‘चिराग’ से किया उनके घर को रोशन

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने गुमशुदा बच्चों की तलाश के लिए चलाये गए विशेष अभियान ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत दो गुमशुदा बच्चों को तलाश कर, उनके परिवार को घर के चिराग से रोशन किया। दिल्ली पुलिस की इस पहल से दोनों बच्चों के परिजन दिल्ली पुलिस की सराहना कर रहे हैं।

बरामद बच्चा परिजन व पुलिस दल के साथ

यह सफलता मिली है, जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने के SHO इंस्पेक्टर के के मिश्र के निर्देशन तथा महिला कांस्टेबल Mukeshi व कांस्टेबल जगदीश के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम को यह सफलता मिली। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

बरामद बच्चा अपने परिजन व पुलिस दल के साथ

बरामद दोनों बच्चों में 14 वर्षीय गोलू नजफगढ़ का रहने वाला है। वहीं 13 वर्षीय उमाशंकर बाबा हरिदास नगर थाना क्षेत्र स्थित झड़ौदा कलां इलाके का रहने वाला है।
बता दें कि उपरोक्त दोनों गुमशुदा बच्चों के बारे में जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने की पुलिस को सूचना मिली, कि यह दोनो अपने परिजनों से बिछड़कर मेट्रो इलाके में आ गए हैं। इस जानकारी को जनकपुरी मेट्रो स्टेशन थाने की पुलिस ने गंभीरता से लिया व अथक प्रयास के बाद दोनो बच्चों को सकुशल तलाश लेने में सफल हुई।

SHO इंस्पेक्टर के के मिश्र

बता दें कि 54 दिनों की अवधि के दौरान दिल्ली/एनसीआर के विभिन्न क्षेत्रों से ‘ऑपरेशन मिलाप’ के तहत मेट्रो पुलिस द्वारा 36 लापता बच्चों का पता लगाया गया, और उनके परिजनों को सौंपा गया है।