दिल्ली: संविधान विशेषज्ञ ए पी एन गिरी यूएनआई के मामले में एन सी एल टी में पक्षकार बनेंगे

– सनंत सिंह

नई दिल्ली(एजेंसी)। संविधान विशेषज्ञ एवं इलाहावाद उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता ए.पी.एन.गिरी जनहित में समाचार एजेंसी यू.एन.आई.के मामले में एन.सी.एल.टी.में पक्षकार बनेंगे।
देश की पुरानी समाचार एजेंसी यू.एन.आई.के शेयर धारकों ने मौजूदा प्रबंधन के खिलाफ एन.सी.एल.टी.का दरवाजा खटखटाया है, जहां 11 मार्च को सुनवाई होनी है।
सेव यू.एन.आई.मूवमेंट क़ानूनी प्रकोष्ठ के प्रमुख श्री गिरी ने आज इस आशय की जानकारी दी।उन्होंने कहा कि वर्षो से यू.एन.आई.पर अवैध ढंग से काबिज लोगों के खिलाफ कुछ शेयर धारकों का एन.सी.एल.टी. का दरवाजा खटखटाना सराहनीय है। इसी मामले में वह अदालत के समक्ष देश हित एवं जनहित से जुड़े तथ्यों को रखेंगे।

श्री गिरी ने कहा कि इस संबंध में उनकी मूवमेंट से जुड़े उच्चतम न्यायालय के जाने माने अधिवक्ता सर्वश्री संतोष कुमार, जितेन्द कुमार झा, राजीव कुमार मिश्र,विनय कुमार झा, केशव चौधरी एवं राम वदन चौधरी आदि से चर्चा हुई।
संविधान विशेषज्ञों की संस्था जन गन वादी भारत के निदेशक श्री गिरी ने कहा कि वह यू.एन.आई.में एक दलित कर्मचारी के खिलाफ हुए अत्याचार के मामले में भी पीड़ित के पक्ष से दिल्ली के एक सत्र अदालत में पेश हुए थे और तत्कालीन संपादकीय प्रमुख नीरज वाजपेयी, पत्रकार अशोक उपाध्याय सहित तीन हस्तियों को तिहाड़ जेल जाना पड़ा था।एल.एस।