दिल्ली: 10 पिस्टल व 50 जिंदा कारतूस के साथ अवैध आर्म्स का अन्तर्राज्यीय सप्लायर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध आर्म्स के अन्तर्राज्यीय सप्लायर शातिर अपराधी संजय कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इसके पास से 10 पिस्टल व 50 जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

गिरफ्तार अपराधी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (SR) के ACP अतर सिंह के निर्देशन तथा अबतक 100 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके जांबाज इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह व इंस्पेक्टर पवन कुमार के अलावा करीब आधा दर्जन अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे।

इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण

पकड़े गए अन्तर्राज्यीय अपराधी की पहचान 30 वर्षीय संजय कुमार, पुत्र चंद्रपाल सिंह, निवासी गांव बिशनपुरी, जिला अलीगढ़ (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है। पुलिस टीम ने इसे बाहरी रिंग रोड स्थित इंद्रप्रस्थ पार्क के गेट नंबर 2 के निकट से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह अवैध आर्म्स, किसी गैंगस्टर को सप्लाई देने जा रहा था।
बता दें कि पुलिस टीम के हत्थे चढ़े इस अपराधी के खिलाफ यूपी में पहले से हत्या व आर्म्स एक्ट जैसे संगीन मामले दर्ज हैं।
पूछताछ में खुलासा हुआ है, कि यह अपराधी पिछले चार वर्षों अवैध हथियारों की तस्करी में लिप्त था। इसने पुलिस को बताया कि यह अवैध हथियार मध्यप्रदेश के एक शख्स से खरीदकर दिल्ली एनसीआर व आसपास के राज्यों के गैंगस्टर व अन्य अपराधियों को बेचता था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।