दिल्ली: छह लाख के इनामी खूंखार गैंगस्टर रोहित चौधरी व टीटू मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के ACP पंकज कुमार के निर्देशन व इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दिल्ली एनसीआर में आतंक का पर्याय बने 4 लाख के इनामी खूंखार अपराधी रोहित चौधरी को गिरोह के एक प्रमुख शॉर्प शूटर दो लाख के इनामी प्रवीण उर्फ टीटू के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

इंस्पेक्टर संजीव कुमार व महिला सब इंस्पेक्टर प्रियंका

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के ACP पंकज कुमार के निर्देशन तथा अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में करीब एक दर्जन तेज-तर्रार पुलिसकर्मी शामिल थे।
बता दें कि पकड़े गए दोनो खतरनाक अपराधी मकोका मामले सहित हत्या, हत्या का प्रयास व लूट के दर्जनों मामले में वांछित थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगी थी।

पकड़े गए दोनो अपराधी रोहित चौधरी व टीटू

यह मुठभेड़ राजधानी के भैरो मार्ग पर 25 जनवरी की तड़के करीब पांच बजे हुई, जब यह दोनो अपराधी ब्लू कलर की ग्लांज़ा कार में रिंग रोड की तरफ से भैरो मार्ग पर आये। दरअसल पुलिस टीम को सूचना मिली थी, कि यह दोनो अपराधी भैरो मार्ग से आज सुबह गुजरेंगे। लिहाजा पुलिस टीम पहले से ही ‘पुलिस बैरिकेड’ लगाकर इनके इंतजार में खड़ी थी।

पुलिस टीम

दोनो अपराधी जब कार से बैरिकेड के पास पहुंचे, तो पहले से सतर्क पुलिस टीम ने कार सवार से रुकने का इशारा किया। लेकिन कार ड्राइवर ने बैरिकेड को टक्कर मारकर, पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की। इसपर आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने भी बदमाशों पर फायरिंग की। मुठभेड़ में दोनो बदमाशों के पैर में गोली लगी और उन्हें धर लिया गया। वहीं बदमाशों की गोली ACP पंकज व महिला सब इंस्पेक्टर प्रियंका को लगी। गनीमत रही कि यह दोनो बुलेटप्रूफ जैकेट पहन रखे थे। इस वजह से इनकी जान बच गई।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।