दिल्ली: शागिर्द के साथ गिरफ्तार डेढ़ दर्जन संगीन वारदातों में संलिप्त ‘चाहत गैंग’ के मास्टरमाइंड से खुले आधा दर्जन संगीन मामले, आजादपुर सब्जी मंडी पुलिस पोस्ट के प्रभारी सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने पश्चिमी उत्तरप्रदेश व दिल्ली में ताबड़तोड़ लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय ‘चाहत गिरोह’ के मास्टरमाइंड को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनो शातिर अपराधियों के पास से एक देशी तमंचा, चार जिंदा कारतूस व वारदात में इस्तेमाल एक बाइक की बरामदगी के साथ, इनसे करीब आधा दर्जन संगीन मामलों का खुलासा हुआ है, जो इस गिरोह ने दिल्ली में अंजाम दिए थे। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में दोनो आरोपी

यह कामयाबी मिली है, अबतक 40 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके राजधानी के महेंद्रा पार्क थाने के अधीन पुलिस पोस्ट आजादपुर सब्जी मंडी के प्रभारी सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार ASI विनोद, कांस्टेबल कुमार, प्रवीण व विपुल शामिल थे।

सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार (कुशल नेतृत्व)

पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 22 वर्षीय समीर उर्फ चाहत, पुत्र भूरा, निवासी सराय बिबिसरा, खाई डोरा, थाना शासनी गेट, अलीगढ़ (उत्तरप्रदेश) व 30 वर्षीय इमरान उर्फ ठाकुर, पुत्र शमशाद, निवासी मोहल्ला सराय मियां, अल वकील मस्जिद, थाना दिल्ली गेट, अलीगढ़ (दिल्ली) के रूप में हुई है।
उपर्युक्त दोनो खतरनाक लुटेरों को राजधानी के महेंद्रा पार्क इलाके में स्थित काली मंदिर के पास से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह दोनो अपराधी किसी बड़ी वारदात की कोशिश में थे।
बता दें कि पुलिस टीम के हत्थे चढ़े दोनो खतरनाक लुटेरों की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। गिरोह के मास्टरमाइंड चाहत पर यूपी व दिल्ली के विभिन्न थानों में लूट, चोरी व आर्म्स एक्ट के करीब डेढ़ दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि इमरान पर पहले से आर्म्स एक्ट व एनडीपीएस एक्ट के करीब आधा दर्जन मुकदमे यूपी व दिल्ली के विभिन्न थानों में पहले से दर्ज हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।