दिल्ली: मात्र 24 घंटे के अंदर ‘फूलो राय हत्याकांड’ का खुलासा, समयपुर बादली सब डिवीजन के ACP विवेक भगत के निर्देशन व अलीपुर थाने के SHO संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के अलीपुर इलाके में घटित ‘फूलो राय हत्याकांड’ की गुत्थी मात्र 24 घंटे के अंदर सुलझाते हुए वारदात में संलिप्त दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वारदात की मास्टरमाइंड मृतक की दूसरी पत्नी संगीता उर्फ पूजा निकली, जिसने अपने एक जानकर रिंकू उर्फ निखिल जॉन, पुत्र फ्रेड्डी के सहयोग से इस घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी रिंकू

यह कामयाबी मिली है, समयपुर बादली सब डिवीजन के ACP विवेक भगत के निर्देशन तथा अलीपुर थाने के SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर राजीव कुमार, सब इंस्पेक्टर पवन, दीपक, हेड कांस्टेबल सत्येंद्र व कांस्टेबल विक्रमजीत शामिल थे। पुलिस टीम ने इस वारदात का खुलासा किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
उल्लेखनीय है कि 8 मई को अलीपुर के खामपुर श्मशान घाट में स्थानीय पुलिस को एक लावारिश शव मिला था। शव दो-तीन दिन पुरानी थी। मामला हत्या का था।
पूछताछ में शव की शिनाख्त बिहार निवासी 43 वर्षीय फूलो राय के रूप में हुई, जो अलीपुर इलाके में एक किराए के मकान में रहता था और पेशे से सब्जी व्यवसायी था। इसके बाद स्थानीय पुलिस ने इस बाबत अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की।

SHO इंस्पेक्टर संजीव कुमार(Ps अलीपुर)

जांच के दौरान पुलिस टीम को पता चला कि मृतक ने वर्ष 2005 में रेखा नामक युवती से पहली शादी की थी, जिससे उसे तीन बच्चे हैं। आगे तफ्तीश में पता चला कि मृतक करीब छह साल पहली पहली पत्नी व बच्चों को गांव में छोड़कर दिल्ली आ गया और यहां अलीपुर इलाके में एक किराये के मकान ने रहने लग गया था। इसी दौरान यहां मृतक के अंतरंग संबंध संगीता उर्फ पूजा नामक एक महिला के साथ हो गया, जो तलाकशुदा थी। इसके बाद वर्ष 2017 में इन दोनों ने शादी भी कर ली व बतौर पति-पत्नी दोनो साथ रहने लगे। लेकिन पूजा से मृतक को कोई संतान नही हुआ। इधर करीब तीन माह पहले मृतक की पहली पत्नी भी अपनी तीनो बच्चों को साथ लेकर दिल्ली आ गई। पहली पत्नी के दिल्ली आने के बाद करीब तीन माह पहले मृतक ने दूसरी पत्नी पूजा का साथ छोड़ दिया। इसके बाद वह पहली पत्नी के साथ रहने लग गया था।
उपर्युक्त जानकारी के बाद पुलिस टीम को मृतक की दूसरी पत्नी पूजा पर कुछ संदेह हुआ। फिर पुलिस टीम ने पूजा से मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की, तो वह जल्द टूट गई। बकौल पूजा उसने अपने जानकर अलीपुर निवासी रिंकू उर्फ निखिल जॉन के साथ मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया था। पूजा की इस स्वीकारोक्ति के बाद पुलिस टीम ने पूजा व रिंकू दोनो को गिरफ्तार कर लिया।
पूजा ने अपने खुलासे में बताया कि मृतक उसे छोड़कर अपनी पहली पत्नी के साथ रहने लग गया था, इसी खुंदक में उसने इस घटना को अंजाम दिया।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।