दिल्ली: अन्तर्राज्यीय ड्रग्स रैकेट का खुलासा, उत्तरी दिल्ली ऑपरेशन सेल के ACP जयपाल सिंह के निर्देशन व स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर राज कुमार मलिक के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स की तस्करी में लिप्त दो शातिर ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार कर एक बड़े ‘अन्तर्राज्यीय ड्रग्स तस्कर गिरोह’ का खुलासा किया है। पकड़े गए आरोपियों से उत्तम क्वालिटी की 32.5 Kg भांग/गांजा की बरामदगी हुई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है उत्तरी दिल्ली ऑपरेशन सेल के ACP जयपाल सिंह के निर्देशन तथा अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके उत्तरी दिल्ली स्पेशल स्टाफ के प्रभारी इंस्पेक्टर राज कुमार मलिक के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर विनीत कुमार, थानेदार यशपाल सिंह, हेड कांस्टेबल जग ओम, प्रवीण सैनी, कांस्टेबल रविंद्र व विनीत कुमार शामिल थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

पकड़े गए दोनो अन्तर्राज्यीय ड्रग्स तस्करों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 27 वर्षीय कादिर अंसारी, पुत्र निहालुद्दीन, निवासी गांव बॉक्सेना, थाना हजरतपुर, जिला बदायूं (उत्तरप्रदेश) और 37 वर्षीय मोहम्मद आरिफ, पुत्र अक्सर अहमद, निवासी गांव बॉक्सेना, थाना हजरतपुर, जिला बदायूं (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है। दोनो आरोपियों को बरामद माल के साथ राजधानी में किशनगंज रेलवे कॉलोनी के पास से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह दोनो माल सौंपने के लिये रिसीवर के आने का इंतजार कर रहे थे।
पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में दोनो आरोपियों ने खुलासा किया कि वह दोनो भांग/गांजा आंध्रप्रदेश के विशाखापत्तनम में शेखर व रंजीत नाम शख्स से खरीदकर ट्रेन द्वारा आकर यूपी व दिल्ली में सप्लाई करते थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है। जबकि आरोपी शेखर व रंजीत की गिरफ्तारी के लिये पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है।