दिल्ली: खूंखार अपराधी नीरज बवानिया गिरोह का नाम लेकर दिल्ली के एक बड़े कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड शागिर्द के साथ गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (STARS-2) के इंस्पेक्टर दिनेश मोरल की टीम ने धरा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जेल में बंद खूंखार अपराधी नीरज बवानिया गिरोह का नाम लेकर राजधानी के प्रीत विहार निवासी एक बड़े कारोबारी से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से वारदात में इस्तेमाल मोबाइल फोन व सिम कार्ड बरामदगी की बरामदगी भी हो गई है, जो इन्होंने फेक आईडी पर ले रखा था। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस दल

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (STARS-2) के ACP अरविंद कुमार के निर्देशन तथा अबतक 70 से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके इंस्पेक्टर दिनेश मोरल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर अरुण सिंधु, सब इंस्पेक्टर हवा सिंह, थानेदार दिनेश, सुनील, सुभाष, प्रमोद, चंद्र प्रकाश, रविंद्र, जांबाज हेड कांस्टेबल गौरव, श्याम लाल, अवधेश, शशिकांत, कांस्टेबल राहुल, सचिन व कुलदीप शामिल थे। पुलिस टीम ने इस मामले का खुलासा किया है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर दिनेश मोरल

पकड़े गए आरोपियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 30 वर्षीय देवेंद्र उर्फ कल्लू, पुत्र रमेश चंद्र, निवासी बी-1/29, राजवीर कॉलोनी, घडोली एक्सटेंशन, निकट पॉवर हाउस (दिल्ली) और 36 वर्षीय मनोज कुमार, पुत्र रामचंद्र, निवासी गांव रसूलपुर, नवादा, सेक्टर 62, नोएडा (उत्तरप्रदेश) के रूप में हुई है।
बता दें कि उपर्युक्त आरोपियों में देवेंद्र हत्या के मामले में दोषी के साथ पैरोल मिलने पर फरार होने का आरोपी है।
उल्लेखनीय है कि गिरफ्तार दोनो आरोपियों ने राजधानी के प्रीत विहार इलाके में रहने वाले एक बड़े कारोबारी से खूंखार अपराधी नीरज बवानिया गिरोह का सदस्य बताकर उनसे दो करोड़ रुपये की जबरन वसूली की कोशिश की थी।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।