दिल्ली: 10 संगीन वारदातों में संलिप्त व कारोबारी से रंगदारी मांगने वाला पैरोल जंपर ‘पोपट’ धरा गया, रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी प्रणव तायल के मार्गदर्शन में स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज ईश्वर सिंह की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने 10 संगीन वारदातों में संलिप्त व एक कारोबारी से रंगदारी मांगने वाले पैरोल जम्पर शातिर अपराधी ‘पोपट’ को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी प्रणव तायल के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP ब्रह्मजीत सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार थानेदार ओमप्रकाश, कांस्टेबल प्रवीण, नवीन, गोविंद और राजकुमार शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए खतरनाक अपराधी की पहचान 28 वर्षीय पवन उर्फ पोपट, निवासी शर्मा कॉलोनी, बुद्ध विहार फेज 2 (दिल्ली) के रूप में हुई है। पकड़े गए इस अपराधी की आपराधिक फेहरिस्त बहुत लंबी है। इसके खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में हत्या, डकैती, रंगदारी व चोरी सहित 10 संगीन मामले पहले से दर्ज हैं। वहीं यह पश्चिम विहार की हत्या के एक मामले में पैरोल जंपर है।
बता दें कि यह वही अपराधी है, जिसके खिलाफ बुद्ध विहार के एक कारोबारी ने 4 मार्च को 2 लाख रुपये की रंगदारी मांगने का मुकदमा बुद्ध विहार थाने में दर्ज कराया था। इस मामले में यह आरोपी अबतक फरार था।

इंस्पेक्टर ईश्वर सिंह

पुलिस टीम ने उपर्युक्त शातिर अपराधी को राजधानी के मंगोलपुरी इलाके से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह अपनी ससुराल जा रहा था।