दिल्ली: ‘लाजपत नगर सनसनीखेज चोरी कांड’ का मास्टरमाइंड धरा गया, साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अतुल ठाकुर के मार्गदर्शन व अंबेडकर नगर थाने के SHO मुकेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के लाजपत नगर इलाके में घटित ‘सनसनीखेज चोरी कांड’ का खुलासा करते हुए चोरी हुए सामानों की बरामदगी के साथ, वारदात के मास्टरमाइंड को उसके एक नाबालिग साथी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनो आरोपी राजधानी में सक्रिय ‘ठक ठक गिरोह’ के निकले। दोनो आरोपियों से कुछ मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
यह कामयाबी मिली है, साउथ दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी अतुल ठाकुर के मार्गदर्शन तथा अंबेडकर नगर थाने के SHO इंस्पेक्टर मुकेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार थानेदार मनमोहन, कांस्टेबल दीपराम, नरेश व सतवीर शामिल थे। पुलिस टीम ने दोनो आरोपियों को दक्षिणपुरी इलाके में स्थित ‘महिला मंगल’ के निकट से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह दोनो बाइक पर अपने नए शिकार की तलाश में थे।

SHO मुकेश कुमार (Ps अंबेडकर नगर)

‘ठक ठक गिरोह’ के पकड़े गए मास्टरमाइंड की पहचान 24 वर्षीय राहुल, पुत्र राजेश, निवासी मकान नंबर डी-7, इंद्रपुरी (दिल्ली) के रूप में हुई है।
बता दें कि पकड़े गए आरोपी वही हैं, जिन्होंने 23 जुलाई को लाजपत नगर इलाके में स्थित मूलचंद फ्लाईओवर के पास खड़ी राज्य सभा सांसद के एक रिश्तेदार की कार से बैग की चोरी की थी, जिसमे नकदी सहित बहुमूल्य सामान थे। इस बाबत पीड़िता के बयान पर स्थानीय थाने में मुकदमा कराया गया था।
आरोपियों से चोरी की 3 इम्पोर्टेड हैंड बैग, एक लाख 40 हजार रुपये नक़द, सोने के सिक्के व अन्य सामानों के अलावा, वारदात में इस्तेमाल बाइक की बरामदगी भी हुई है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।