दिल्ली: 17.48 लाख की बरामदगी के साथ ‘चांदनी चौक लूटकांड’ में शामिल सभी लुटेरे 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी Anto Alphonse के मार्गदर्शन में Ps लाहौरी गेट SHO जरनैल सिंह की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के चांदनी चौक इलाके में स्थित एक कूरियर फॉर्म में दिनदहाड़े घटित सशस्त्र डकैती कांड का खुलासा मात्र 24 घंटे के अंदर कर, वारदात में संलिप्त महिला मास्टरमाइंड सहित तीन अन्य लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमे पीड़ित का एक ऑफिस कर्मचारी भी शामिल है, जिसका घटना के षड़यंत्र में मुख्य भूमिका थी। पकड़े गए लुटेरों से लुटे गए 17 लाख 48 हजार रुपये नक़द व 4 मोबाइल फोन की बरामदगी के साथ, वारदात के दौरान इस्तेमाल हथियार की बरामदगी भी हो गई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

बरामद सामान

यह कामयाबी मिली है, नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी ANTO ALPHONSE के मार्गदर्शन, कोतवाली सब डिवीजन के ACP उमाशंकर के निर्देशन तथा लाहौरी गेट थाने के SHO इंस्पेक्टर जरनैल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में इंस्पेक्टर रोबिन सिंह, सब इंस्पेक्टर मनमीत मलिक, संदीप माथुर, रमाकांत, राकेश, थानेदार जय कुमार, हेड कांस्टेबल बिजेंद्र, राजेंद्र, अजय दहिया, सुनील, रामपाल, अमित, कांस्टेबल मोनित, सचिन, दीपक, गौरव, दिनेश और सचिन शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए शातिर डकैतों की पहचान गिरोह की मास्टरमाइंड 39 वर्षीया सीमा शदमों, पत्नी अब्दुल शकूर, निवासी शास्त्री नगर (दिल्ली), सीमा का पति 42 वर्षीय अब्दुल शकूर, सीमा के जीजा का साला 35 वर्षीय परवेज उर्फ सलमान उर्फ बाबा और पीड़ित के ऑफिस में ऑफिस बॉय का काम करने वाले 48 वर्षीय परेश पटेल, निवासी कुच्चा घासीराम, चांदनी चौक (दिल्ली) के रूप में हुई है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में लुटेरे

पकड़े गए डकैतों में परवेज एक अन्तर्राज्यीय खतरनाक डकैत है। इसके खिलाफ दिल्ली व उत्तरप्रदेश के विभिन्न थानों में सात संगीन मामले पहले से दर्ज हैं।
बता दें कि यह वही लुटेरे हैं, जिन्होंने चांदनी चौक इलाके के कुच्चा घासीराम स्थित एक कूरियर फ़ॉर्म में 11 सितंबर की दोपहर घातक हथियारों के बल पर सशस्त्र डकैती कांड की घटना को अंजाम देते हुए वहां से 64 लाख 15 हजार नक़द के अलावा कई सामान लूट लिए थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।