दिल्ली: साथी सहित धरे गए चोरी के डेढ़ दर्जन मामलों में संलिप्त ‘साहनी गिरोह’ के मास्टरमाइंड से कई मामले खुले, आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी परविंदर सिंह के मार्गदर्शन में Ps मुंडका SHO गुलशन नागपाल, ASI दलबीर सिंह, HC रमेश व CT दीपक की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के विभिन्न इलाकों में ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से दिल्ली पुलिस की नींद उड़ा रखे ‘साहनी गिरोह’ के मास्टरमाइंड को उसके एक अन्य प्रमुख सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अपराधियों से Ps मुंडका इलाके में स्थित एक गोदाम से हुई चोरी की पूर्ण सामानों की बरामदगी के साथ, वारदात में इस्तेमाल नारायणा थाना क्षेत्र से चोरी हुई एक मारुति ECCO कार की बरामदगी हुई है। इसके अलावा इनसे कई वारदातों के खुलासे की खबर भी आ रही है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी परविंदर सिंह के मार्गदर्शन, नांगलोई सब डिवीजन के ACP महेंद्र कुमार मीणा के निर्देशन तथा मुंडका थाने के SHO इंस्पेक्टर गुलशन नागपाल के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार थानेदार दलबीर सिंह, हेड कांस्टेबल रमेश व कांस्टेबल दीपक शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
पकड़े गए अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 24 वर्षीय राजू साहनी उर्फ साहनी, पुत्र रविन्द्र प्रसाद, निवासी झुग्गी नंबर 225, A-11/12, फेज-1, मायापुरी (दिल्ली) और 24 वर्षीय फ़रिहद उर्फ चांद, पुत्र शाहिद अली, निवासी झुग्गी नंबर 111, A-11/12, फेज-1, मायापुरी (दिल्ली) के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों में इन दोनों के अलावा दो नाबालिग भी शामिल हैं।
गिरफ्तार आरोपियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, राजू साहनी व फ़रिहद, यह दोनो मायापुरी थाने के हिस्ट्रीशीटर हैं। इनमे राजू साहनी के खिलाफ विभिन्न थानों में पहले से 13 मामले दर्ज हैं। जबकि फ़रिहद पर पहले से 9 मामले दर्ज हैं।

SHO इंस्पेक्टर गुलशन नागपाल

बता दें कि यह वही अपराधी हैं, जिन्होंने 19 अक्टूबर को मुंडका थाना क्षेत्र स्थित एक गोदाम में एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दिया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।