दिल्ली: लूट की 90 लाख रकम की बरामदगी के साथ ‘दोहरे हत्या/लूटकांड’ के सभी आरोपी धरे गए, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी ईशा पांडेय के मार्गदर्शन में ACP मनोज सिन्हा, इंस्पेक्टर ऐशवीर सिंह व किशोर कुमार की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के हज़रत निजामुद्दीन थाना क्षेत्र में घटित ‘दोहरे हत्याकांड/लूट’ की गुत्थी को सुलझाते हुए, वारदात के सूत्रधार सहित सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए हत्यारों/लुटेरों से लूट की विदेश मुद्रा सहित करीब 90 लाख रुपये नक़द, वारदात के दौरान इस्तेमाल क्लोरोफॉर्म, रोप, कटर, पंच, बाइक, मौके का DVR कवर, सात मोबाइल फोन व वारदात के दौरान आरोपियों के कपड़े तथा बैग की बरामदगी हो गई है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

डीसीपी ईशा पांडेय (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी ईशा पांडेय के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP मनोज सिन्हा के निर्देशन, डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज ऐशवीर सिंह व हजरत निजामुद्दीन थाने के SHO इंस्पेक्टर किशोर कुमार के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में मामले के विवेचनाधिकारी इंस्पेक्टर रामबीर शर्मा, पुलिस पोस्ट जंगपुरा के इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अमित कुमार, तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर मनोज भास्कर, मंजूर आलम, नागेंद्र, थानेदार श्यामवीर, हेड कांस्टेबल प्यारेलाल, नीरज, नवीन, कांस्टेबल विपिन, सोनू कुमार, प्रवेश, मनीष, संजय और जगबीर शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

ACP मनोज सिन्हा

पकड़े गए आरोपियों की पहचान वारदात के मास्टरमाइंड सचित सक्सेना, 22 वर्षीय प्रशांत बसिस्टा, अनिकेत झा, रमेश व धनंजय गुलिया के रूप में हुई है।
बता दें कि पकड़े गए आरोपी वही हैं, जिन्होंने 14 नवंबर की मध्य रात्रि में Ps हज़रत निजमुद्दीन के अधीन पुलिस पोस्ट जंगपुरा के इलाके में स्थित एक घर मे एक बड़ी लूट के साथ ‘दोहरे हत्याकांड’ को अंजाम दिया था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।