दिल्ली: हथियारों के जखीरे की बरामदगी के साथ अन्तर्राज्यीय आर्म्स सप्लायर गैंग का खुलासा, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के DCP शंकर चौधरी के मार्गदर्शन में ACP विजय सिंह, इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, SI बिजेंद्र, दिनेश, HC जितेंद्र, सोनू, CT मनीष, मनोज, संदीप व सत्येंद्र की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अवैध आर्म्स की सप्लाई में संलिप्त एक अन्तर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है। पकड़े अन्तर्राज्यीय अपराधियों से 10 कंट्री मेड पिस्टल, दो जिंदा कारतूस व अवैध आर्म्स की सप्लाई में इस्तेमाल नूह (मेवात, हरियाणा) इलाके से चोरी हुई एक बाइक की बरामदगी हुई है। इसके अलावा गिरफ्तार आरोपियों से हरियाणा व दिल्ली के दो मामलों के खुलासे की खबर भी है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

डीसीपी शंकर चौधरी (कुशल मार्गदर्शन)

यह कामयाबी मिली है, द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी शंकर चौधरी के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP विजय सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट AATS के इंचार्ज इंस्पेक्टर कमलेश कुमार के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र सिंह, दिनेश, हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, सोनू, कांस्टेबल मनीष, मनोज, संदीप और सत्येंद्र शामिल थे।

ACP विजय सिंह

पकड़े गए अन्तर्राज्यीय आर्म्स सप्लायरों की पहचान 40 वर्षीय कुलदीप, पुत्र समय राम, निवासी मोहल्ला दुकडिया, निकट गुरुद्वारा, सेक्टर 2, पलवल (हरियाणा) और 30 वर्षीय दिलबाग उर्फ बगे, पुत्र दीनदयाल, निवासी गांव मकदौला, थाना राजेंद्र पार्क, जिला गुरुग्राम (हरियाणा) के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर कमलेश कुमार

पुलिस टीम ने उपरोक्त अपराधियों को राजधानी के जाफरपुर कलां थाना क्षेत्र स्थित रावता मोड़ से उस समय गिरफ्तार किया, जब यह दोनो आरोपी बरामद अवैध आर्म्स किसी गैंगस्टर को सप्लाई देने जा रहे थे।

पुलिस टीम की गिरफ्त में अपराधी

धरे गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इन दोनो पर पहले से मामले दर्ज हैं।
पूछताछ में अपराधियों ने खुलासा किया कि वे मुख्य रूप से दिल्ली/एनसीआर के अलावा हरियाणा और उत्तरप्रदेश के गैंगस्टर और छोटे व बड़े अपराधियों को अवैध आर्म्स की सप्लाई में संलिप्त थे। आरोपियों ने खुलासे में बताया कि वे पिछले छह माह में 100 से ज्यादा आर्म्स की सप्लाई कर चुके हैं।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।