दिल्ली: दिल्ली पुलिस के जवान पर फायर झोंकने वाला खूंखार अपराधी ‘मुल्ला’ धरा गया, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी बृजेंद्र यादव के मार्गदर्शन में ACP रिछपाल सिंह, इंस्पेक्टर आशीष दुबे, सचिन मान, SI जितेन्द्र, HC अनिल, विक्रांत, नरेंद्र, संदीप, महेश व CT संदीप की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दिल्ली एनसीआर में सक्रिय खूंखार अपराधी प्रमोद यादव उर्फ मुल्ला को गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में मुल्ला के बाएं पैर में गोली लगी है।

डीसीपी बृजेंद्र यादव (कुशल मार्गदर्शन)

गिरफ्तार दुर्दांत अपराधी से चोरी की एक बाइक, 4 राउंड कारतूस के साथ एक अत्याधुनिक पिस्टल, तीन खाली कारतूस व एक जिंदा कारतूस की बरामदगी के साथ, कुछ मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

इंस्पेक्टर आशीष दुबे

यह कामयाबी मिली है, आउटर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी बृजेंद्र यादव के मार्गदर्शन, डिस्ट्रिक्ट ऑपरेशन सेल के ACP रिछपाल सिंह के निर्देशन तथा डिस्ट्रिक्ट स्पेशल स्टाफ के इंस्पेक्टर आशीष दुबे व इंस्पेक्टर सचिन मान के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर जितेंद्र, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार, विक्रांत, नरेंद्र, संदीप, महेश और जांबाज कांस्टेबल प्रदीप शामिल थे।

इंस्पेक्टर सचिन मान

राजधानी में आतंक का पर्याय बने पकड़े गए खतरनाक अपराधी की पहचान 40 वर्षीय प्रमोद यादव उर्फ मुल्ला, पुत्र जय नारायण यादव, निवासी मकान नंबर J-1415, गली नंबर 2, खड्डा कॉलोनी, स्वरूप नगर (दिल्ली) के रूप में हुई है।

घायल अपराधी मुल्ला

बता दें कि यह वही अपराधी है, जिसने पिछले दिनों जहांगीरपुरी थाना क्षेत्र में एक कांस्टेबल पर फायर किया। उसके बाद उक्त कांस्टेबल को अपने साथियों के साथ पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था।

पुलिस टीम बरामद बाइक के साथ

गिरफ्तार अपराधी को राजधानी के Ps NIA इलाके से मुठभेड़ के बाद उस समय धरा गया, जब आरोपी इलाके में किसी वारदात की कोशिश में था। पुलिस टीम ने जब इसे रोकने की कोशिश की, तो अपराधी ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायर झोंक दिया। घटना में हेड कांस्टेबल अनिल मलिक की बुलेट प्रूफ जैकेट में उनके सीने के पास गोली लगी। गनीमत रही कि बुलेट प्रूफ जैकेट की वजह से उनकी जान बच गयी। वहीं हेड कांस्टेबल विक्रांत को भी चोट लगी है। जबकि पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में मुल्ला के पैर में गोली लगी है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।