दिल्ली: विपरीत परिस्थिति में ‘देवदूत’ बने दिल्ली पुलिस के जवान

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर 1 पुलिस बल ‘स्कॉटलैंड पुलिस’ के समकक्ष खड़ी ‘दिल्ली पुलिस’ को वैसे ही ‘दिल की पुलिस’ नही कहा जाता। कर्तव्य के प्रति पूर्ण निष्ठा व त्याग के साथ विपरीत परिस्थिति में भी जन व राष्ट्र की रक्षा के लिए संकल्पित पुलिस बल की वजह से दिल्ली पुलिस ‘दिल की पुलिस’ है।
इसकी एक बानगी कल देखने को मिली, जब दिल्ली-एनसीआर में बारिश की बौछार के साथ तेज हवाओं के चलने का सिलसिला जारी था। तेज हवा से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हुई, तो कुछ इलाकों में पेड़ उखड़ गए, जिससे आवगमन प्रभावित हुआ। उस विपरीत परिस्थिति में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सी पी (ट्रैफिक, जोन 2) IPS एस एस यादव के मार्गदर्शन व डीसीपी श्वेता चौहान के निर्देशन में ट्रैफिक पुलिस के जवान इलाके की पुलिस के सहयोग से जन-समस्या के निराकरण की कोशिश में पूर्ण निष्ठा लग गए।

राहत कार्य मे जुटे दिल्ली पुलिस के जवान

जन को त्वरित राहत प्रदान करने के दौरान दिल्ली पुलिस के जांबाज जवानों ने सबसे पहले न्यू मोती बाग में एक कार, जिसपर एक पेड़ का हिस्सा टूट कर गिर पड़ा था, उसके अंदर मौजूद सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाला। इसके बाद गिरे हुए पेड़ों और शाखाओं को हटाने के लिए पूरे दिन अथक प्रयास किया। साथ ही जहां सभी गलियां पूरी तरह से अवरुद्ध थीं और यातायात ठप था, वहां गिरे हुए पेड़ों को हटाने के लिए ट्रैफिक क्रेन का इस्तेमाल किया गया।