खिलाड़ियों में प्रतिभा के विकास के साथ-साथ कई समस्याओं के समाधान का माध्यम बनेगी प्रतियोगिता-मनोज तिवारी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने यमुना चैलेंज ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के 11वें दिन के मैचों का शुभारंभ किया।  श्री तिवारी द्वारा गोद लिए आदर्श गांव सभापुर के खेल मैदान पर उद्घाटन मैच के लिए जब पहुंचे तो युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ हजारों की संख्या में क्षेत्रीय निवासी और पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।  श्री तिवारी ने मैदान पर जाकर एक ओवर बल्लेबाजी कर मैच का शुभारंभ किया।
उपस्थित खिलाड़ियों कार्यकर्ताओं एवं क्षेत्रीय निवासियों को संबोधित करते हुए श्री मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर भाजपा दिल्ली प्रदेश, दिल्ली में विश्व की सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है।  उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के माध्यम से न सिर्फ हजारों युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा का विकास होगा बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की लाभकारी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रतियोगिता में शामिल हजारों खिलाड़ी माध्यम बनेंगे।
श्री तिवारी ने कहा कि देश के करोड़ों युवाओं के कंधे पर देश के विकास की बागडोर टिकी है।  सरकार योजना बना सकती है लेकिन योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम युवा बखूबी कर सकते हैं।  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी युवाओं के हितों की चिंता करने के लिए कृतसंकल्प हैं।  श्री तिवारी ने कहा कि सरकार, युवाओं को लिए बेहतर माहौल और अवसर मुहैया करायेगी लेकिन अपने आपको साबित करने के लिए युवाओं को भी आगे बढ़कर सरकार के साथ खड़ा होना पड़ेगा।  उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता युवा और सरकार के बीच मजबूत माध्यम बनने का काम करें।
बच्चों में ऑटोग्राफ तो युवाओं में सेल्फी लेने की लगी होड़ थी। श्री मनोज तिवारी जब खेल के मैदान पर पहुंचे तो पहले से ही मौजूद छोटे-छोटे बच्चों में ऑटोग्राफ लेने की होड़ लग गई।  कुछ स्कूली बच्चों ने अपनी कॉपियों पर तो कुछ नन्हें-मुन्ने खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे बैट पर  श्री तिवारी का ऑटोग्राफ लिया।  कुछ बच्चों ने तो मार्कर पेन से अपने मोबाइल फोन के ऊपर तिवारी के ऑटोग्राफ लिए।  मैदान पर उपस्थित हजारों युवाओं के बीच सेल्फी लेने की होड़ लगी जिसके कारण उद्घाटन के बाद कुछ देर तक मैच को रोकना पड़ा।
आज हुए मैचों के परिणाम।  मीडिया विभाग के प्रदेश सह-संयोजक श्री आनंद त्रिवेदी ने बताया कि आदर्श गांव सभापुर खेल के मैदान पर हुए पहले मैच में तिमारपुर की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए जिसके जवाब में खेलने के लिए उतरी सोनिया विहार की टीम ने 15 ओवर में 3 विकेट खोकर 143 रन बनाकर यह मैच जीत लिया।  यहां हुए दूसरे मैच में दिलशाद गार्डन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 154 रन बनाए जिसके जवाब में खेलने उतरी सादतपुर की पूरी टीम मात्र 73 रन बनाकर पवेलियन लौट गई और यह मैच दिलशाद गार्डन ने 81 रनों से जीत लिया।
पूर्वी दिल्ली खेल परिसर ताहिरपुर में हुए मैचों में सीमापुरी की टीम ने 19.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 109 रन बनाए जिसके जवाब में खेलने के लिए मैदान पर उतरी झड़ौदा की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी और यह मैच हार गई।  दूसरे मैच में सबोली की टीम ने 18.3 ओवर में 10 विकेट खोकर 82 रनों का लक्ष्य जनता कॉलोनी के सामने रखा, जनता कॉलोनी की टीम ने 16.2 ओवर में 2 विकेट खोकर 86 रन बनाए और 8 विकेट से यह मैच जीत लिया।
किशन कुंज खेल परिसर में हुए पहले मैच में मदनपुर खादर ईस्ट की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 217 रन बनाए और 218 रनों का लक्ष्य सरिता विहार की टीम के सामने रखा।  इसके जवाब में खेलने उतरी सरिता विहार की पूरी टीम 9.3 ओवर में मात्र 55 रन बनाकर आउट हो गई और यह मैच मदनपुर खादर ईस्ट ने 162 रनों से जीत लिया।  यहां दूसरा मैच आई. पी. एक्सटेंशन एवं लाजपत नगर के बीच होना था लेकिन लाजपत नगर की टीम समय पर नहीं पहुंच सकी और आईपी एक्सटेंशन ईस्ट को वाक ओवर दे दिया गया।  आज हुए अन्य मैचों में छतरपुर की टीम ने आया नगर की टीम को, सुभाष नगर की टीम ने मोहन गार्डन की टीम को, खानपुर की टीम ने संगम विहार की टीम को, घुम्मन हेडा की टीम ने केशोपुर की टीम को हरा कर अपने अपने मैच जीत लिए।
आज हुए मैचों के दौरान प्रदेश महामंत्री श्री राजेश भाटिया, मंत्री श्री गजेंद्र यादव, श्री सतेंद्र सिंह, आयोजन समिति के पदाधिकारी श्री शैलेंद्र सिंह मोंटी, श्री जितेन्द्र चैधरी, नरेन्द्र खत्री, डॉ. यू के चैधरी, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक श्री जगत सिंह पहलवान, सह-संयोजक श्री विनयमणि त्रिपाठी, पूर्वांचल मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन लाल गिहारा, जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर, श्री कैलाश जैन, श्री रामकिशोर शर्मा, श्री अरविंद गर्ग, महामंत्री श्री कृष्ण गोदारा एवं श्री लोचन गुप्ता,  पार्षद मास्टर सत्यपाल सिंह, श्री प्रमोद गुप्ता, श्री रेखा सिन्हा, श्री पुनीत शर्मा, श्री सचिन शर्मा, श्रीमती श्रीमती रीना माहेश्वरी सहित कई पार्टी पदाधिकारियों मंडल अध्यक्षों ने मैदानों पर जाकर युवा खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*