दिल्ली: अन्तर्राज्यीय इमीग्रेशन रैकेट का खुलासा, IGI एयरपोर्ट की DCP तनु शर्मा के मार्गदर्शन में ACP वीरेंद्र सिंह, SHO यशपाल सिंह, W/SI रीमा यादव व HC रोबिन की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय ‘इमीग्रेशन रैकेट’ का खुलासा किया है, जिसका मास्टरमाइंड/एजेंट एक हाई प्रोफाइल शख्स है, जो बेहद ही शातिराना अंदाज में भोले-भाले लोगों को आकर्षक सब्जबाग दिखाकर विदेश भेजने के बहाने उन्हें ठगी का शिकार बनाता था।

गिरफ्त में आरोपी

मामले में गिरोह के हाई प्रोफाइल मास्टरमाइंड/एजेंट के अलावा चार यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

DCP तनु शर्मा

गिरोह का खुलासा तब हुआ, जब पकड़े गए चारो यात्री फर्जी डकोमेंट के सहारे विदेश जाने की कोशिश में थे। गिरफ्त में लेने के बाद जब यात्रियों से पूछताछ की गई, तो उनसे पता चला कि उन्होंने विदेश जाने के डकोमेंट एक एजेंट विशाल बमरते से बनवाये थे। इस जानकारी के बाद एजेंट विशाल बमरते की अहमदाबाद से गिरफ्तारी हुई। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

SHO यशपाल सिंह

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली आईजीआई एयरपोर्ट की डीसीपी तनु शर्मा के मार्गदर्शन, ACP वीरेंद्र सिंह के निर्देशन तथा आईजीआई एयरपोर्ट थाने के SHO इंस्पेक्टर यशपाल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार महिला सब इंस्पेक्टर रीमा यादव व अनुभवी हेड कांस्टेबल रोबिन शामिल थे।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ़्तीश जारी है।