दिल्ली:125 संगीन मामलों में संलिप्त व SHO पर फायरिंग सहित 35 मामलों में वांटेड खूंखार अपराधी वसीम उर्फ लंबू धरा गया, स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में आतंक का पर्याय बने ‘लंबू गिरोह’ के मास्टरमाइंड खूंखार अपराधी ‘लंबू’ को गिरफ्तार कर लिया है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।
राजधानी के आनंद विहार रेलवे स्टेशन के पास से धरे गए इस अपराधी के पास से एक पिस्टल के अलावा तीन जिंदा कारतूस की बरामदगी हुई है।
यह कामयाबी मिली है, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (SR) के ACP अत्तर सिंह के निर्देशन तथा इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण व इंस्पेक्टर पवन कुमार के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण

करीब 8 वर्षों से अपराध जगत में सक्रिय पकड़े गए शातिर अपराधी की पहचान 27 वर्षीय वसीम उर्फ लंबू, निवासी CD पार्क, जहांगीरपुरी (दिल्ली) के रूप में हुई है।
पुलिस टीम के हत्थे चढ़े इस खूंखार अपराधी की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इसके खिलाफ राजधानी के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, स्नैचिंग, रेप, हाउस ब्रेकिंग, सेंधमारी, पुलिस पर हमला, धमकी व आर्म्स एक्ट के 125 मुकदमे पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा यह Ps कोटला मुबारकपुर SHO व उनकी टीम पर फायरिंग के सनसनीखेज मामले सहित 35 संगीन मामलों में वांटेड था। इसके अलावा इसपर 15 नए मामलों के अलावा 20 आपराधिक मामलों में इसे अपराधी घोषित करने की कार्यवाही दिल्ली के विभिन्न अदालतों में चल रही है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।