दिल्ली: 5 हजार से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बना चुके ‘फर्जी वीजा रैकेट’ का खुलासा, IGI एयरपोर्ट की DCP तनु शर्मा के मार्गदर्शन में ACP वीरेंद्र मोर, Ps IGI एयरपोर्ट SHO यशपाल सिंह, SI नवीन मीणा, HC विनोद व CT नितिन की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे अन्तर्राज्यीय गिरोह का खुलासा किया है, जो देश के भोले-भाले लोगों को आकर्षक सब्जबाग दिखाकर उन्हें विदेश भेजने के बहाने फर्जी वीजा व अन्य फर्जी दस्तावेज देकर, उनकी जेब पर डाका डालता था। यह गिरोह अबतक 5 हजार से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली IGI एयरपोर्ट की डीसीपी तनु शर्मा के मार्गदर्शन, ACP वीरेंद्र मोर के निर्देशन तथा IGI एयरपोर्ट थाने के SHO इंस्पेक्टर यशपाल सिंह के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। इस पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर नवीन मीणा, हेड कांस्टेबल विनोद और कांस्टेबल नितिन शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

DCP तनु शर्मा

ठगी में संलिप्त इस अन्तर्राज्यीय रैकेट के धरे गए आरोपियों की पहचान नितिन, अमित गौड़, चंदन चौधरी और राजेंद्र कुमार के रूप में हुई है। जबकि मामले में कुछ आरोपी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है। इन आरोपियों में पहले नितिन के खिलाफ पहले से भी ठगी के मामले दर्ज हैं, ऐसी खबर आ रही है।

SHO इंस्पेक्टर यशपाल सिंह

खबर के अनुसार आरोपियों से फर्जी वीजा, दस्तावेज व फर्जी वीजा व दस्तावेज बनाने में इस्तेमाल उपकरण बड़ी संख्या में मिले हैं। इसके अलावा इनसे कुछ मामलों के खुलासे की खबर भी आ रही है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।