दिल्ली: 60 करोड़ की ड्रग्स बरामदगी के साथ ‘अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट’ का खुलासा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिशा-निर्देश पर दिल्ली के CP संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन में स्पेशल सेल (SR) की कामयाबी

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दिशा-निर्देश पर ड्रग्स मुक्त देश बनाने की दिशा में ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ दिल्ली पुलिस का सख्त अभियान लगातार जारी है।

उपर पुलिस टीम। नीचे पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

दिल्ली पुलिस ने 20 किलोग्राम ड्रग्स (10 Kgs हेरोइन व 10 Kgs अफीम) की बरामदगी कर पुनः एक ऐसे ‘अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स रैकेट’ का खुलासा किया है, जो देश मे करीब तीन वर्षों से सक्रिय था।

IPS संजय अरोड़ा, पुलिस कमिश्नर, दिल्ली

बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 60 करोड़ रुपये से अधिक बताई जाती है। आरोपियों से उक्त स्कॉर्पियो कार की बरामदगी भी हुई है, जिसका इस्तेमाल आरोपी ड्रग्स की तस्करी में करते थे। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

स्पेशल सीपी एच जी एस धालीवाल

मामले में बिहार के झंझारपुर के पास स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 से दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जो पुलिस टीम द्वारा बरामद ड्रग्स की सप्लाई देने कहीं जा रहे थे।
यह कामयाबी मिली है दिल्ली के पुलिस कमिश्नर IPS संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के स्पेशल CP एच जी एस धालीवाल के निर्देशन, स्पेशल सेल (SR) के डीसीपी जसमीत सिंह की देख-रेख, ACP अतर सिंह की निगरानी तथा अबतक डेढ़ सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर एनकाउंटर स्पेशलिस्ट शिव कुमार हूण व इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह के संयुक्त नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार सब इंस्पेक्टर सुमित के अलावा करीब एक दर्जन अनुभवी पुलिसकर्मी शामिल थे। पुलिस टीम को यह सफलता मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।
धरे गए अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करों की पहचान बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी 26 वर्षीय अभिषेक राजा और 34 वर्षीय निजामुद्दीन के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर शिव कुमार हूण

बता दें कि यह गिरोह म्यांमार से मणिपुर के रास्ते भारत मे ड्रग्स लाता, जिसे दिल्ली एनसीआर सहित देश के विभिन्न भागों में सप्लाई करता था।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।