दिल्ली: मात्र दो घंटे के अंदर ब्लाइंड चोरी कांड का मास्टरमाइंड साथियों सहित धरा गया, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच (NR-1) के ACP विवेक त्यागी व इंस्पेक्टर आलोक राजन की टीम की कामयाबी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मात्र दो घंटे के अंदर राजधानी के अलीपुर थाना क्षेत्र स्थित घटित ब्लाइंड ‘PWD ऑफिस चोरी कांड’ का खुलासा करते हुए, वारदात के मुख्य मास्टरमाइंड को घटना में संलिप्त उसके प्रमुख साथियों के साथ, चोरी हुए सामानों सहित गिरफ्तार कर लिया है। बरामद सामानों की कीमत करीब छह लाख रुपये बताई जाती है। निःसंदेह यह दिल्ली पुलिस की एक बड़ी कामयाबी है।

धरे गए आरोपी

यह कामयाबी मिली है, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर IPS संजय अरोड़ा के मार्गदर्शन, क्राइम ब्रांच (NR-1) के ACP विवेक त्यागी के निर्देशन तथा अबतक सौ से ज्यादा सनसनीखेज मामलों का खुलासा कर चुके इंस्पेक्टर आलोक कुमार राजन के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में तेज-तर्रार इंस्पेक्टर संजय कौशिक, सब इंस्पेक्टर नरेंद्र सिंह, थानेदार रमेश, संदीप, हेड कांस्टेबल संजीव, कुलदीप और कर्मजीत शामिल थे। पुलिस टीम को यह कामयाबी मिली है। लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद।

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा (कुशल मार्गदर्शन)

पकड़े गए शातिर अपराधियों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 26 वर्षीय खेमचंद, बॉबी और योगेश के रूप में हुई है। आरोपियों से उक्त टेम्पो की बरामदगी भी हो गई है, जिसका इस्तेमाल आरोपियों ने वारदात के दौरान किया था। वहीं मामले में एक आरोपी फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम का प्रयास लगातार जारी है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में आरोपी

धरे गए अपराधियों की जहां तक आपराधिक फेहरिस्त की बात है, इनमे गिरोह के मास्टरमाइंड खेमचंद के खिलाफ विभिन्न थानों में करीब आधा दर्जन मामले पहले से दर्ज हैं। जबकि बॉबी पर 5 मामले और योगेश पर 7 मामले पहले से दर्ज हैं।

ऊपर: ACP विवेक त्यागी व इंस्पेक्टर आलोक राजन। नीचे: बरामद सामान

बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।