दिल्ली: अमन विहार थाने की पुलिस इलाके के आर्थिक रूप से लाचार जरूरतमंदों के लिये ‘देवदूत’ बनी

नई दिल्ली। कोरोना काल मे दिल की पुलिस ‘दिल्ली पुलिस’ द्वारा जरूरतमंद लोगों की राहत के लिये किये जा रहे प्रयास सराहनीय हैं। यही वजह है कि आपदा की इस घड़ी में दिल्ली पुलिस को ‘देवदूत’ कहा जाने लगा है।
वैसे तो दिल्ली के सभी थाना क्षेत्रों की स्थानीय पुलिस जरूरतमंद लोगों की आपदाजनित जख्मो पर मलहम लगाने के साथ, उन्हें दवाई व खाना सहित आपदा-राहत की सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैय्या कराने में जुटी हैं। लेकिन राजधानी के अमन विहार थाने की पुलिस का आर्थिक रूप से लाचार वर्ग पर विशेष ध्यान है। अमन विहार थाने की पुलिस इलाके के आर्थिक रूप से लाचार वर्ग के लिए SHO इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में sanitizer, Mask उपलब्ध कराने से लेकर, उन्हें दवाई व भोजन सहित अन्य आवश्यक राहत सामग्रियां मुहैय्या कराने में रोजाना दिन-रात जुटी है।
अमन विहार थाने के SHO इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि इलाके का कोई जरूरतमंद भूखा न सोए, यह इनकी कोशिश है।

SHO इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह (SHO Ps अमन विहार)

बता दें कि इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह को कहीं से किसी परिवार के बारे में सूचना मिलती, कि उस परिवार की आर्थिक हालत बेहद दयनीय है, इंस्पेक्टर सिंह खुद या अपने स्टाफ के माध्यम से जरूरत के समान उक्त परिवार को उपलब्ध कराते हैं। ऐसा ही एक वाक्या वीरवार को देखने को मिला। इलाके के बलवीर नगर में रहने वाले एक परिवार के बारे में इंस्पेक्टर उपेंद्र कुमार सिंह को सूचना मिली, कि उस परिवार के पास राशन नही है। यह सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर सिंह ने उसी समय एक दुकान से राशन मंगवाया और खुद राशन देने पहुंच गए उस परिवार के घर। दिल्ली पुलिस की यह दरियादिली देखकर पीड़ित परिवार ने दिल्ली पुलिस को दिल से शुक्रिया अदा किया।