दिल्ली: लूट के सामानों के साथ दो साथियों सहित मात्र दो घंटे के अंदर धरा गया ‘प्रशांत विहार लूटकांड’ का मास्टरमाइंड, रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी प्रणव तायल के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर संजय दहिया, कांस्टेबल रोहित व पिंकू की टीम ने पकड़ा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मात्र दो घंटे के अंदर ‘प्रशांत विहार लूटकांड’ का खुलासा करते हुए एक ऐसे गिरोह का उदभेदन किया है, जो पार्क में बैठे जोड़ो (कपल) के साथ लूटपाट के अलावा, स्नैचिंग की वारदात में संलिप्त थे। पकड़े गए लुटेरों में गिरोह के मास्टरमाइंड के अलावा उसके दो अन्य प्रमुख सहयोगी शामिल हैं। गिरफ्तार लुटेरों के पास से लूट/स्नैचिंग की पांच मोबाइल फोन की बरामदगी के अलावा, वारदात में इस्तेमाल चाकू की बरामदगी भी हुई है। इसके अलावा इनसे चार मामलों का खुलासा हुआ है।

पुलिस टीम की गिरफ्त में लुटेरे

यह कामयाबी मिली है, रोहिणी डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी प्रणव तायल के मार्गदर्शन तथा प्रशांत विहार थाने के इंस्पेक्टर (ATO) संजय दहिया के नेतृत्व में गठित एक विशेष पुलिस टीम को। पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर कपिळ्यांग, तेज-तर्रार कांस्टेबल रोहित व जांबाज कांस्टेबल पिंकू शामिल थे।
पकड़े गए शातिर लुटेरों की पहचान गिरोह के मास्टरमाइंड 24 वर्षीय विक्रम उर्फ विक्की, निवासी भिवानी (हरियाणा), 20 वर्षीय विक्रम सिंह, निवासी सुल्तानपुरी (दिल्ली) और 19 वर्षीय सुमित, निवासी सुल्तानपुरी (दिल्ली) के रूप में हुई है।

इंस्पेक्टर संजय दहिया

उपर्युक्त तीनो लुटेरों को रोहिणी सेक्टर 10 स्थित ‘जापानी पार्क’ के गेट नंबर 4 के पास से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब यह तीनों आरोपी वारदात के लिये अपने शिकार की तलाश में थे।
बता दें कि यह वही लुटेरे हैं, जिन्होंने 18 जुलाई को प्रशांत विहार इलाके में सेवाराम नामक एक शख्स को लूट लिया था। इस मामले में लुटे गए सामानों की बरामदगी हो गई है।
बहरहाल पुलिस टीम की तफ्तीश जारी है।